लखनऊ, जेएनएन। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) शहरवासियों को अगले माह से श्रीलंका की रामायण यात्रा कराएगा। भगवान श्रीराम और माता सीता से जुड़े स्थलों की सैर कराने वाली यह यात्रा सात दिन और छह रात की होगी। यात्रा 11 नवंबर, 12 व 16 दिसंबर को आरंभ की जाएगी।

इस पैकेज की हवाई यात्रा नई दिल्ली से कोलंबो और कोलंबो से वापस नई दिल्ली तक आएगी। इस पैकेज के तहत दोनो तरफ की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने, भारतीय व्यंजनों वाले ब्रेकफास्ट, लंच व डिनर की सुविधा आइआरसीटीसी देगा। दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 53850 रुपये, जबकि तीन लोगों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 52700 रुपये और एक व्यक्ति के होटल में ठहरने पर प्रति व्यक्ति 66100 रुपये देने होंगे।

यहां की होगी सैर

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि इस पैकेज के तहत कोलंबो में मुनेश्वरम मंदिर, मनावरी राम मंदिर, पिन्नवाला शो, पंचभुज अंजनेयर हनुमान मंदिर, केलनियां विभीषण मंदिर, कैंडी में स्पाइस गार्डेन, रम्बोडा वॉटर फाल, हनुमान मंदिर, टी गार्डेन, त्रिकोमाली में कोनेश्वर मंदिर, दम्बूला में सिगिरिया रॉक मॉन्यूमेंट, न्यू आरा एलिया में गायत्री पदम, सीता अम्मा मंदिर, अशोक वाटिका, दिवरूम्पोला मंदिर के साथ स्थानीय भ्रमण भी कराया जाएगा।

यहां होगी बुकिंग

गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित आइआरसीटीसी मुख्यालय में इस पैकेज की बुकिंग की जा सकती है। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 9794863619/29/31 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस