Move to Jagran APP

आइआरसीटीसी की दक्षिण भारत यात्रा तीन से

11 रात और 12 दिन का टूर पैकेज हुआ लॉन्च कई शहरों से भी सफर शुरू करने की होगी सुि

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 07:04 PM (IST)
आइआरसीटीसी की दक्षिण भारत यात्रा तीन से

11 रात और 12 दिन का टूर पैकेज हुआ लॉन्च

loksabha election banner

कई शहरों से भी सफर शुरू करने की होगी सुविधा

जागरण संवाददाता, लखनऊ : मौसम के अनुकूल दक्षिण भारत की यात्रा कराने के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) शहरवासियों को सैर कराएगा। आइआरसीटीसी की दक्षिण भारत दर्शन यात्रा तीन फरवरी से शुरू होगी। यह यात्रा 11 रात और 12 दिन की होगी। इस टूर की खासियत यह है कि इसमें लखनऊ के अलावा कई अन्य बड़े शहरों से भी यात्रा शुरू की जा सकेगी। आइआरसीटीसी ने बुधवार को नए साल के पहले दक्षिण भारत टूर पैकेज को लॉन्च कर दिया।

दक्षिण भारत दर्शन ट्रेन लखनऊ से तीन फरवरी को रवाना होकर 14 फरवरी को वापस आएगी। इस यात्रा में शहरवासी रामेश्वरम, मदुरई, त्रिवेंद्रम (पदम्नाभम मंदिर), कन्याकुमारी, तिरुचिरापल्ली, (रंगनाथ स्वामी मंदिर) और तिरुपति बालाजी की सैर कर सकेंगे। इस ट्रेन लखनऊ के अलावा वाराणसी, जौनपुर, शाहगंज, अकबरपुर, अयोध्या, बाराबंकी, कानपुर और झांसी से यात्री रवाना हो सकेंगे। इस पैकेज के तहत आइआरसीटीसी तीन समय का शाकाहारी भोजन, धर्मशाला में ठहरने और स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था करेगा। इस पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी के गोमतीनगर के पर्यटन भवन में स्थित क्षेत्रीय कार्यालय और वेबसाइट पर की जा सकती है। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 9794863619 और 9794863629 पर की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.