Move to Jagran APP

T-20 के बाद अब लखनऊ के इकाना में मचेगी IPL की धूम

दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन पंजाब ने लखनऊ में मैच खेलने की जताई इच्छा अंतिम फैसला सोमवार को।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 10:49 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 08:48 AM (IST)
T-20 के बाद अब लखनऊ के इकाना में मचेगी IPL की धूम
T-20 के बाद अब लखनऊ के इकाना में मचेगी IPL की धूम

लखनऊ, [विकास मिश्र]। नवाबी शहर लखनऊ में जल्द ही फिर देश-विदेश के दिग्गज क्रिकेटरों का जमावड़ा होने की उम्मीदें हैं। नवंबर में भारत व वेस्टइंडीज टी-20 मैच की सफल मेजबानी के बाद अब यहां आइपीएल की धूम मच सकती है।

loksabha election banner

क्रिकेट के लिहाज से विश्व की सबसे बड़ी इस लीग की दो टीमों दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन पंजाब की ख्वाहिश है कि वे यहां के नवनिर्मित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में इस संस्करण का मैच खेलें। यूपीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि यहां आइपीएल के कुछ मैच जरूर होंगे। इसका फैसला सोमवार को होने वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) की बैठक के बाद ही होगा।

सोमवार को घोषित हो सकता है कार्यक्रम

फिलहाल, बीसीसीआइ की तरफ से आइपीएल का 23 मार्च से पांच अप्रैल तक का कार्यक्रम पहले ही जारी हो चुका है। बाकी मैचों की घोषणा 18 मार्च को हो सकती है।

इकाना में मची थी टी-20 की धूम

मालूम हो कि बीते साल नवंबर में भारत के दौरे पर आई वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ टी-20 मुकाबले की मेजबानी लखनऊ को मिली थी। छह नवंबर को हुए इस हाई वोल्टेज मैच की सफल मेजबानी के बाद से ही यह कयास लगने लगा था कि आइपीएल के 12वें संस्करण के कुछ मैच लखनऊ को मिलेंगे। हाल ही में कानपुर में आइपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा भी था कि दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लखनऊ में अपने कुछ मुकाबले खेलने को इच्छुक है। दोनों टीमों ने इस संबंध में बीसीसीआई को एक पत्र भी लिखा है। इसके बाद से ही यह लगभग तय माना जाने लगा था कि लखनऊ में एक बार फिर क्रिकेट का धूम-धड़ाका देखने को मिलेगा।

विश्व के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में शुमार राजधानी का अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम हर तरह की सुविधाओं से लैस है। स्टेडियम के एमडी उदय सिन्हा ने जागरण से फोन पर हुई बातचीत में कहा कि मुङो सिर्फ इतनी जानकारी है कि दिल्ली और पंजाब ने यहां मैच खेलने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में दोनों टीमों ने बीसीसीआइ को पत्र भी सौंपा है, इसका अंतिम निर्णय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को करना है। उन्होंने कहा, फिलहाल हमारी तैयारियां पूरी हैं, लेकिन हम बीसीसीआइ व उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं।

क्या कहते हैं एमडी उदय सिन्हा ?
अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के एमडी उदय सिन्हा का कहना है कि दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमों ने लखनऊ में मैच खेलने के लिए बीसीसीआइ को पत्र सौंपा है। अंतिम निर्णय बीसीसीआई को करना है। मैच के लिए हमारी तैयारियां पूरी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.