Move to Jagran APP

IPL 2023 in Lucknow: बाहर तैनात पुलिसकर्मी नहीं जा सकेंगे Ekana Stadium के अंदर; ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था

इकाना में इसके पहले आयोजित मैच में शिकायत मिली थी कि पुलिसकर्मी ड्यूटी स्थल से हटकर स्टेडियम के भीतर चले गए थे। इस बार नई व्यवस्था लागू की गई है। कोई भी पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी स्थल से इधर-उधर नहीं जा सकेगा।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Fri, 31 Mar 2023 02:26 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 02:26 PM (IST)
IPL 2023 in Lucknow: बाहर तैनात पुलिसकर्मी नहीं जा सकेंगे Ekana Stadium के अंदर; ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था
संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने दैनिक जागरण से बातचीत की।

जागरण संवाददाता, लखनऊ: इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में शनिवार को लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। इस मुकाबले को लेकर लखनऊ पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। गुरुवार को इस संबंध में संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने दैनिक जागरण से बातचीत की।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि इकाना में इसके पहले आयोजित मैच में शिकायत मिली थी कि पुलिसकर्मी ड्यूटी स्थल से हटकर स्टेडियम के भीतर चले गए थे। इस बार नई व्यवस्था लागू की गई है। कोई भी पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी स्थल से इधर-उधर नहीं जा सकेगा। इसके लिए सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के अलग-अलग पास बनाए गए हैं।

सिर्फ सफेद पासधारक पुलिसकर्मी ही रहेंगे स्टेडियम के भीतर

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि स्टेडियम के भीतर ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों के लिए सफेद रंग का पास जारी किया गया है। गेट के भीतर ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिसकर्मियों के लिए पीले रंग का पास और बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मियों के लिए हरे रंग का पास दिया गया है। इससे सफेद रंग के पासधारकों के अलावा अन्य पुलिसकर्मी स्टेडियम के भीतर प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

जेसीपी ने यह आदेश वीआइपी के साथ आने वाले सुरक्षाकर्मियों के लिए भी लागू किया है। वीआइपी के साथ आने वाले सुरक्षाकर्मी पार्किंग स्थल पर ही मौजूद रहेंगे। इन्हें स्टेडियम के भीतर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.