Move to Jagran APP

Lockdown in Lucknow Day 8: दारोगा ने हॉकर और सफाई कर्मचारी के साथ की मारपीट, एक गिरफ्तार

लखनऊ के आशियाना में दाराेगा ने की सफाई कर्मचारियों और हॉकर से मारपीट सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 06:50 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:50 PM (IST)
Lockdown in Lucknow Day 8: दारोगा ने हॉकर और सफाई कर्मचारी के साथ की मारपीट, एक गिरफ्तार
Lockdown in Lucknow Day 8: दारोगा ने हॉकर और सफाई कर्मचारी के साथ की मारपीट, एक गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। आशियाना के शारदा नगर रूचि खंड में बुधवार सुबह सीतापुर से गैरहाजिर चल रहे दारोगा ने जमकर हंगामा किया। आरोपित दारोगा अजय कुमार सिंंह ने न केवल समावार पत्र वितरक से मारपीट की बल्कि कॉलोनी को सेनेटाइज करने पहुंचे नगर निगम के कर्मचारियों के साथ भी हाथापाई की। दारोगा मारपीट के बाद अपने घर में चला गया। जानकारी पाकर वहां पहुंची पुलिस से भी आरोपित नेे अभद्रता की। पुलिस आयुक्‍त सुजीत पांडेय ने प्रकरण में जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस अभी तक आरोपित दारोगा से पूछताछ नहीं कर सकी है। पुलिस ने दारोगा केे पड़ोस मेंं रहने वाले एक युवक को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक 2012 बैच के दाराेेेगा अजय कुमार सिंह यहां रूचि खंड में परिवार के साथ रहता है। आरोप है कि बुधवार सुबह करीब छह बजे दारोगा ने समाचार पत्र वितरक प्रदीप मिश्रा से हाथापाई करने लगा। प्रदीप ने किसी तरह वहां से भागकर खुद को बचाया। इस बीच वहां दूध की सप्‍लाई करने पहुंचे सेक्‍टर के निवासी अविनाश चंद्र पांडेय से भी आरोपित दारोगा ने मारपीट शुरू कर दी। यही नहीं कॉलोनी को सेनेटाइज करने आए नगर निगम के सफाई कर्मचारियों पर कोरोना वारस फैलाने का आरोप लगाकर दारोगा ने उनपर हमला बोल दिया।  हमले में नगर निगम के सुपरवाइजर जय प्रकाश व उनके साथी घायल हो गए। शोरगुल सुनकर कॉलोनी के लोग बाहर निकले, लेकिन दारोगा की हरकतें देख कोई उसका विरोध नहीं कर पाया।  मामले की जानकारी स्‍थानीय पार्षद विनोद मौर्या वहां पहुंचे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दारोगा को घर से बाहर निकलने के लिए कहा तो उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया। 

हंगामा बढ़ता देख इंस्‍पेक्‍टर आशियाना ने उच्‍चाधिकािरयों को मामले की जानकारी दी। एसीपी कैंट बीनू सिंह ने दारोगा को घर से बाहर िनिकलने के ि‍लिए कहा, लेकिन उसने उनकी बात नहीं सुनी। उधर, कार्रवाई नहीं होने से नाराज सफाई कर्मचारियों ने हंगामा शुरू कर ि‍दिया। कर्मचारियों ने पुलिस के ि‍खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने दारोगा के पड़ोसी तन्‍नू शुक्‍ला को हिरासत में लिया है। हालांकि देर शाम तक पुलिस आरोपित दारोगा को पकड नहीं सकी। पूलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.