Move to Jagran APP

टला हादसा : इंडिगो का विमान पक्षी से टकराने के बाद वापस लौटा, बाल-बाल बचे 150 यात्री

लखनऊ से कोलकाता जा रहा था विमान, 150 यात्री थे सवार। इंजन में महसूस हुए झटके, पक्षी के टकराने की आशंका।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 12:26 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 12:26 PM (IST)
टला हादसा : इंडिगो का विमान पक्षी से टकराने के बाद वापस लौटा, बाल-बाल बचे 150 यात्री

लखनऊ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लखनऊ से 150 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ इंडिगो एयरलाइन के एक विमान के इंजन में अचानक गड़बड़ी आ गई। पायलट को इंजन में कंपन के कारण झटके महसूस हुए। एटीसी से संपर्क करने के बाद विमान वापस लखनऊ लौटा। यहां से जांच के बाद दोबारा कोलकाता रवाना हो गया। घटना शुक्रवार शाम की है। 

loksabha election banner

इंडिगो एयरलाइंस का हैदराबाद से लखनऊ आने वाला विमान 6ई-866 शाम चार बजे रवाना होकर 5:58 बजे लखनऊ एयरपोर्ट आया था। यहां से विमान ने शाम 7:05 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान के कुछ समय बाद तक जब इंजन के झटके बंद न हुए तो पायलट ने लखनऊ एटीसी से संपर्क किया।

इस विमान में प्रैट एंड विटनी का नियो इंजन लगा हुआ था। अंदेशा जताया जा रहा है कि नियो इंजन की खराबी के चलते तो भी यह दिक्कत आ सकती है। विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।। यहां से विमान का इंजन को टेक्निकल टीम ने चेक किया और दो घंटे बाद रात नौ बजे विमान कोलकाता रवाना हुआ।

कंपनी ने पक्षी से टकराने की बात स्वीकारी

इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआती जांच में विमान से पक्षी के टकराने की बात सामने आई है। आगे की जांच चल रही है। यही बात विमानों का इंजन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी के प्रवक्ता ने भी दोहराई है। प्रवक्ता ने कहा कि हम विमानन कंपनी के संपर्क में हैं। पीडब्ल्यू1100जी-जेएम इंजन से लैस पूरे विश्व में 280 ए320 विमान हैं। हम संरक्षा के प्रति सतर्क हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.