लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ के गोमतीनगर स्थित मुहम्मद शाहिद स्टेडियम के सिंथेटिक कोर्ट पर हो रही आइटीएफ विश्व टेनिस टुअर प्रतियोगिता में बुधवार को स्टार भारतीय खिलाड़ी शीर्ष वरीय साकेत मिनेनी ने शानदार जीत दर्ज की। साकेत ने हमवतन इकबाल ईशाक को आसानी से 6-3, 6-3 से शिकस्त देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अन्य मुकाबलों में सिद्धार्थ रावत और दलविंदर सिंह ने भी जीत के साथ दूसरे दौर में जगह सुनिश्चित की। हालांकि, पारस दहिया, आर्यन गोवीज, विनायक शर्मा और नितिन सिन्हा का हार के साथ पहले दौर में ही सफर खत्म हो गया।

आक्रामक अंदाज में दिखे साकेत: टूर्नामेंट के शीर्ष वरीय साकेत मिनेनी ने अपने ही देश के इकबाल ईशाक को कोर्ट पर वापसी का मौका नहीं दिया। पहला सेट 6-3 से जीतने के बाद दूसरे सेट में ईशाक ने वापसी की कोशिश जरूर की लेकिन, साकेत के आक्रामक खेल के सामने उन्हें सफलता नहीं मिली। वहीं, अन्य भारतीयों में सिद्धार्थ रावत ने ब्रिटेन के एलेक्सिस कैंटर को 6-2, 6-2 से शिकस्त देकर चौंका दिया। जबकि, दलविंदर सिंह को जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने भारत के ही विनायक शर्मा को 4-6, 6-3, 6-2 से हराकर रोमांच की बाजी अपने नाम की। यह मुकाबला दो घंटे से ज्यादा देर तक चला।

स्टार पारस टूर्नामेंट से बाहर: अरसे बाद कोर्ट पर उतरे युवा भारतीय खिलाड़ी पारस दहिया को विदेशी खिलाड़ी स्वीडन के जोनाथन से हार का सामना करना पड़ा। चौथे वरीय जोनाथन ने सीधे दहिया को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 के अंतर से शिकस्त दी। वहीं, अमेरिका के ओलिवर काफोर्ड को इटली के लॉरेंजो के खिलाफ जीत के लिए कुछ ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने मुकाबला 6-1, 6-1 से अपने नाम किया। तीसरे वरीय ब्रिटेन के एडियन चुग ने युवा स्टार भारत के नितिन सिन्हा को 6-3, 2-6, 6-2 से हराया। यह मैच 2 घंटे 24 मिनट तक चला। आठवें वरीय स्वीडन के लूका कास्टेलनुवोवा ने भारत के निक्की कलियान्दा को रोमांचक मुकाबले में 4-6, 6-3, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021