Move to Jagran APP

IND vs NZ T20: तालियों की गड़गड़ाहट और भारत माता के जयकारे से गूंजा इकाना स्टेडियम, दर्शकों को IPL का इंतजार

इकाना स्टेडियम में रविवार को भारत-न्यूजीलैंड मैच को लेकर प्रशंसकों का उत्साह चरम पर रहा। जैसे ही दोनों टीमें मैदान में पहुंचीं दर्शकों ने भारत माता के जयकारे से खिलाड़ियों का हौसला अफजाई कर मैच का रोमांच बढ़ा दिया। तालियों की गड़गड़ाहट से स्टेडियम परिसर गूंज उठा।

By Vikash MishraEdited By: Shivam YadavPublished: Mon, 30 Jan 2023 12:23 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 12:23 AM (IST)
IND vs NZ T20: तालियों की गड़गड़ाहट और भारत माता के जयकारे से गूंजा इकाना स्टेडियम, दर्शकों को IPL का इंतजार
इकाना स्टेडियम में क्रिकेट मैच का आनंद लेते खेल प्रेमी। जागरण

लखनऊ, जागरण संवाददाता: इकाना स्टेडियम में रविवार को भारत-न्यूजीलैंड मैच को लेकर प्रशंसकों का उत्साह चरम पर रहा। मैच तो शाम सात बजे से था, लेकिन तीन घंटे पहले से ही दर्शकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। जैसे ही दोनों टीमें मैदान में पहुंचीं दर्शकों ने भारत माता के जयकारे से खिलाड़ियों का हौसला अफजाई कर मैच का रोमांच बढ़ा दिया। तालियों की गड़गड़ाहट से स्टेडियम परिसर गूंज उठा।

loksabha election banner

मोबाइल का टार्च जलाकर टीम इंडिया का बढ़ाया उत्साह

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम इकाना स्टेडियम के पिच को भांप न सकी और दस ओवर में सिर्फ 48 रन के स्कोर पर चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने जैसे ही चौथी सफलता दिलाई स्टेडियम में मौजूद करीब 55 हजार दर्शकों ने मोबाइल का टार्च जलाकर टीम इंडिया का उत्साह बढ़ाया।

हाउसफुल रहा स्टेडियम

भारत-न्यूजीलैंड के टी-20 मुकाबले ने वर्ष 2018 में यहां खेले गए भारत-वेस्टइंडीज के मैच की याद दिला दी। दरअसल, उस दौरान नया-नवेला इकाना स्टेडियम खचाखच भर गया था। यूपीसीए के एक अधिकारी का कहना है कि इस मैच ने पुरानी याद ताजा कर दी।

 

55 हजार क्षमता वाला स्टेडियम शाम सात बजे तक हाउसफुल हो गया। स्टैंड में मौजूद सभी कुर्सियां भर गईं थी। इसके अलावा, स्टेडियम के चारों तरफ गैलरी में लोगों ने खड़े होकर मैच का लुत्फ उठाया। चारों तरफ सिर्फ दर्शक ही नजर आ रहे थे। क्रिकेट प्रशंसकों के जोश को देखकर ऐसा लग रहा था कि यह द्विपक्षीय सीरीज नहीं, बल्कि विश्वकप का कोई बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है।

भारत के धमाकेदार प्रदर्शन ने दर्शकों में भरी ऊर्जा

टी-20 सीरीज का पहला मैच रांची में गंवाने वाली टीम इंडिया से लखनऊ में जोरदार वापसी की उम्मीद थी। हार्दिक पांड्या एंड कंपनी ने दर्शकों के भरोसे को बरकरार रखा। टाॅस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरे भारत ने शुरुआत से ही न्यूजीलैंड को बांधकर रखा। 3.3 ओवर में जब भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया तो तालियों की गड़गड़ाहट और भारत माता के जयकारे से स्टेडियम परिसर गूंज गया। दर्शकों ने स्टैंड में खड़े होकर अपने गेंदबाजों का हौसला बढ़ाया।

स्टेडियम की सुविधाओं ने प्रशंसकों को भी लुभाया

भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच का लुत्फ उठाने के लिए लखनऊ ही नहीं प्रदेशभर से क्रिकेट प्रशंसक पहुंचे। इस दौरान इकाना स्टेडियम का इंडोर और आउटडोर दर्शकों के बीच चर्चा का विषय रहा। हर कोई सिर्फ यही कह रहा था कि शानदार स्टेडियम है। बाहर से जितना सुंदर लगता है, अंदर का डिजाइन उतना ही आकर्षक है। दर्शक कीवी टीम के हर विकेट पर सिर्फ यही कहते कि मजा आ गया। मुश्किल से टिकट मिला, लेकिन मेहनत सफल रही।

सेल्फी के लिए मची होड़

स्टैंड में अपनी सीट पर पहुंचते ही दर्शक मोबाइल से सेल्फी लेना नहीं भूले। हर कोई स्टेडियम के दृश्य को अपने कैमरे में कैद करने के प्रयास में लगा रहा। कोई अपने बच्चे के साथ तो कोई दोस्तों के साथ फोटो खिंचवाकर सोशल साइट पर अपलोड करते दिखे। सीमा रेखा के पास भी प्रशंसक क्षेत्ररक्षण कर रहे भारतीय क्रिकेटरों के साथ सेल्फी लेने के प्रयास करते रहे। हालांकि, यहां सफलता नहीं मिली।

अब लखनऊ में आइपीएल का इंतजार

सुल्तानपुर से सिर्फ मैच देखने पहुंचे राजेश सिंह कहते हैं, अब तो यहां आइपीएल भी होगा। मैंने अखबार में पढ़ा था कि लखनऊ की टीम यहां कई मैच खेलेगी। रोहित शर्मा और विराट भी आएंगे। उन्होंने कहा, इकाना स्टेडियम में अब तो अंतरराष्ट्रीय मैच होते रहेंगे। मैं पिछली बार भी आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.