Move to Jagran APP

Lucknow Coronavirus News Update: बदलते मौसम में कोरोना पकड़ रहा रफ्तार, 288 नए मरीज मि‍ले

Lucknow Coronavirus News Update राजधानी में अक्टूबर में वायरस पर नि‍यंत्रण लगना शुरू हुआ। वहीं मौसम बदलते ही वायरस की सक्रि‍यता बढ़ती दि‍ख रही है। ऐसे में गुरुवार को जहां 221 मरीज कोरोना के मि‍ले वहीं शुक्रवार को 24 घंटे में मरीजों की तादाद बढ़कर 288 हो गई है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 10:35 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 06:49 AM (IST)
वायरस की दूसरी लहर का खतरा बरकरार, ​​​​​वाणिज्यकर अधिकरण दफ्तर में कई कर्मी संक्रमि‍त।

लखनऊ, जेएनएन। मौसम बदल रहा है। ऐसे में वायरस भी रफ्तार पकड़ रहा है। ल‍िहाजा, ठंड में वायरस की दूसरी लहर का अंदेशा बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को शहर में 288 कोरोना के नए मरीज पाए गए हैं। राजधानी में अक्टूबर में वायरस पर नि‍यंत्रण लगना शुरू हुआ। वहीं मौसम बदलते ही वायरस की सक्रि‍यता बढ़ती दि‍ख रही है। ऐसे में गुरुवार को जहां 221 मरीज कोरोना के मि‍ले, वहीं शुक्रवार को 24 घंटे में मरीजों की तादाद बढ़कर 288 हो गई है। इस दौरान लखनऊ नि‍वासी पांच मरीजों की अस्पताल में सांसें भी थम गई हैं। इस दौरान हेल्थ टीम ने सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 8072 लोगों का सैंपल संग्रह कि‍या। इन्हें जांच के लि‍ए केजीएमयू, पीजीआइ व लोहि‍या संस्थान भेजा गया है।

loksabha election banner

256 लोगों ने वायरस को हराया

शुक्रवार को 256 लोगों ने वायरस को हराया। वहीं होम आईसोलेशन में अब तक 48229 मरीज रहे। इसमें 46324 मरीज ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में होम आइसोलेशन में 1906 मरीज हैं। कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 1764 मरीजों ने फोन से स्वास्थ्य की जानकारी ली गई। हेलो डॉक्टर सेवा में 118 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लि‍या।

​​​​​वाणिज्यकर अधिकरण दफ्तर में छह को कोराेना

मीराबाई मार्ग स्थित वाणिज्यकर अधिकरण अध्यक्ष के दफ्तर में तैनात छह कर्मियों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से कार्यालय में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किए गए कोविड-19 टेस्ट में छह कर्मचारियों का एंटीजेन टेस्ट पॉजिटिव मिला है। अन्य कर्मचारियों का आरटीपीसीआर टेस्ट के सेंपल लिए गए हैं। ऐसे में कार्यालय बंद कर दिया गया है। एडिशलन कमिश्नर ग्रेड-1 दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे कार्यालय को सैनिटाइज कराया जा रहा है। साथ ही रविवार तक सभी की जांच रिपोर्ट भी आ जाएगी। सात नवंबर शनिवार को कार्यालय बंद रहेगा। ल‍िहाजा मीराबाई मार्ग स्थित जीएसटी भवन अब सोमवार को खुलेगा। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर प्रशासन वाणिज्यकर ने दी। वहीं इंदिरा नगर में 29, आलमबाग में 11, गोमती नगर में 28, अलीगंज में 11, रायबरेली रोड के 18, कैंट के 10, चौक में 10, आशियाना में 11, विकास नगर में 11, हजरतगंज में 17 व चिनहट में 11 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.