Move to Jagran APP

‘KBC’ के विजेता के नाम पर ठगे डेढ़ लाख, नकली चेक व कूपन देकर लिया झांसे में

बहराइच में कौन बनेगा करोड़पति’ के विजेता के नाम पर ठगे डेढ़ लाख रुपये धोखाधड़ी-झांसे में लेने के लिए चेक व भेजे कूपन बैंक जांच में मिला फर्जी एसओ हरदी आरपी यादव ने बताया कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 06:19 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 06:19 PM (IST)
‘KBC’ के विजेता के नाम पर ठगे डेढ़ लाख, नकली चेक व कूपन देकर लिया झांसे में
बहराइच के युवक के साथ कौन बनेगा करोड़पति’ के विजेता के नाम पर ठगे डेढ़ लाख रुपये।

बहराइच, जेएनएन। सावधान! क्षेत्र के सीधे-सादे लोगों के साथ कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी हो रही है। लोगों को सिम कार्ड, लक्की ड्रा, लाटरी नंबर, फाइल नंबर, विजेता का नाम, बैंक अकाउंट नंबर, विजेता का मोबाइल नंबर, जीती गई राशि की संख्या भेजी जा रही है। चेक व केबीसी का कूपन पाने पर हरदी थाना क्षेत्र के लखनापुर बेटौरा गांव निवासी युवक से डेढ़ लाख रुपये की ठगी हुई है।

loksabha election banner

पुलिस चेक व कूपन की जांच कर रही है। कई और लोगों को भी इस तरह के चेक व कूपन भेजे गए हैं। ग्राम लखनापुर बेटौरा के राकेश कुमार का आरोप है कि उनकी पत्नी साया त्रिपाठी के मोबाइल पर पांच दिन पहले एक नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को कौन बनेगा करोड़पति धारावाहिक का प्रतिनिधि बताते हुए कहा कि लकी ड्रॉ के 25 लाख रुपये आप जीत गए हैं। इसके बाद ठग ने कहा कि 25 लाख रुपये जीतने पर उन्हें इनकम टैक्स भी देना होगा। इसके मद में कुल डेढ़ लाख रुपये बैंक में जमा कराना होगा। रकम जमा करने के बाद ही लकी ड्रॉ की राशि दी जाएगी। राकेश ने झांसे में आकर बताए गए खाते में तीन दिनों के भीतर विभिन्न खातों से डेढ़ लाख रुपये ट्रांसफर करा दिए। रकम मिलने के बाद ठग ने राकेश की कॉल रिसीव करना बंद कर दिया। वह जब चेक बैंक लेकर गया तो फर्जी होने की पुष्टि से उसके होश उड़ गए। एसओ हरदी आरपी यादव ने बताया कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.