लखनऊ, जेएनएन। UP Weather Today उत्‍तर प्रदेश में 17 अगस्‍त तक मानसून एक्‍ट‍िव रहेगा। प्रदेश के अलग अलग हि‍स्‍सों में कहीं तेज तो कहीं हल्‍की बार‍िश से मौसम खुशनुमा होगा साथ ही बढ़ती उमस से भी लोगों को राहत म‍िलेगी। IMD ने प्रदेश के 34 से अध‍िक ज‍िलों में तेज आंधी के साथ भारी बार‍िश का अलर्ट जारी क‍िया है। इनमें से कुछ क्षेत्रों में ब‍िजली ग‍िरने की भी चेतावनी दी गई है। ऐसे में बार‍िश के दौरान सावधान रहने की जरूरत है।

कानपुर, लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, आगरा, मथुरा, बरेली, अलीगढ़, कौशांबी, बहराइच, गोरखपुर, झांसी, इटावा, बलिया, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, संतकबीरनगर, मैनपुरी, एटा, अमरोहा और औरैया में मौसम व‍िभाग के अनुसार भारी बारिश के आसार हैं। इन ज‍िलों में सुबह से ही तेज धूप और बादलों की लुकाछ‍िपी जारी है। इससे मौसम में उमस के साथ गर्मी बढ़ी है। प‍िछले द‍िनों हुई बार‍िश के बाद इन ज‍िलों के तापमान में जहां पांच से सात ड‍िग्री की ग‍िरावट दर्ज की गई थी वहीं एक बार फ‍िर से तापमान 33 ड‍िग्री पहुंच गया है।

लखनऊ में आज अध‍िकतम तापमान 33 ड‍िग्री, कानपुर में 32 ड‍िग्री, गाज‍ियाबाद में 34 ड‍िग्री, नोएडा में 34 ड‍िग्री, गोरखपुर में 35 ड‍िग्री, वाराणसी में 34 ड‍िग्री, प्रयागराज में 32 ड‍िग्री, आगरा में 32 ड‍िग्री, बांदा में 31 ड‍िग्री, च‍ित्रकूट में 31 ड‍िग्री, मेरठ में 34 ड‍िग्री और बस्‍ती में 35 ड‍िग्री है।

मौसम व‍िभाग ने बलरामपुर, बस्ती, हरदोई, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, बिजनौर, मेरठ, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, सोनभद्र, वाराणसी, चंदौली, ललितपुर, झांसी, महोबा, मऊ, आजमगढ़, प्रयागराज, प्रतापगढ़, भदोही समेत कई अन्य जिलों में अगले तीन से चार द‍ि‍नों तक मौसम सुहाना रहने की संभावना जताई है। इस दौरान तेज हवाओं के साथ हल्‍की फुहार ग‍िर सकती है।

Edited By: Prabhapunj Mishra