Move to Jagran APP

लखनऊ में हाइटेंशन लाइन के नीचे सरकारी भूमि पर हो रहा सबसे बड़ा अवैध निर्माण, LDA आंखें मूंदे

लखनऊ बड़े कांप्लेक्स में सरकारी जमीन पर कब्जा कर के 50 से अधिक दुकानें और अंदर मकान भी। शिकायकर्ता लगातार एलडीए अफसरों से मिल रहा मगर आंखें मूंदी जा चुकी। सील करने और ध्वस्तीकरण करने का दावा भी अफसर कर रहे हैं।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 06:57 PM (IST)
लखनऊ में हाइटेंशन लाइन के नीचे सरकारी भूमि पर हो रहा सबसे बड़ा अवैध निर्माण, LDA आंखें मूंदे
लखनऊ : जानकीपुरम में सहारा एस्टेट के पास 11000 वोल्ट की हाइटेंशन लाइन के नीचे हो रहा अवैध निर्माण।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम में सहारा एस्टेट के पास 11000 वोल्ट की हाइटेंशन लाइन के नीचे इलाके का सबसे बड़ा अवैध निर्माण किया जा रहा है। एलडीए को शिकायत है, नोटिस है मगर कार्रवाई नहीं की जा रही है। यहां बड़े कांप्लेक्स में सरकारी जमीन पर कब्जा कर के 50 से अधिक दुकानें और अंदर मकान भी बनाए जा रहे हैं। शिकायकर्ता लगातार एलडीए अफसरों से मिल रहा है मगर आंखें मूंदी जा चुकी हैं। आखिरकार अधिक दबाव पड़ने पर शनिवार को एलडीए अफसरों ने काम रोकने की हिदायत दी है। सील करने और ध्वस्तीकरण करने का दावा भी अफसर कर रहे हैं।

loksabha election banner

एलडीए सचिव से की गई शिकायत में बताया गया है कि बिना नक्शा पास करवाए ही ये निर्माण करवाया जा रहा है। जानकीपुरम कॉलोनी में सहारा एस्टेट के गेट नंबर दो के पास ये अवैध निर्माण करवाया जा रहा है। जिसमें कोने के करीब 11 हजार वर्ग फीट के भूखंड में गोल निर्माण हो रहा है, चारों ओर दुकानें बनाई जा रही हैं। जबकि ये लैंडयूज रिहायशी है। यहां पर पुराने भू स्वामी और नगर निगम के बीच सरकारी भूमि को लेकर एक कोर्ट केस भी लंबित है, इसके बावजूद प्राधिकरण ने इस निर्माण को अभी तक नोटिस किया है या नहीं, इसकी जानकारी भी प्राधिकरण के अफसरों को नहीं हो सकी है।

क्या कहते हैं अफसर ? 

एलडीए के अधिशासी अभियंता केके बंसला ने बताया कि इस अवैध निर्माण को रोकने के लिए अवर अभियंता को हिदायत दे दी गई है। इसको सील कर के ध्वस्तीकरण किया जाएगा। सरकारी भूमि होने की दशा में संबंधित विभाग को रिपोर्ट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.