Move to Jagran APP

LDA के उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने संभाला पदभार, बधाई देने लगा अफसरों का ताता Lucknow News

लखनऊ पीसीएफ के चेयरमैन शिवाकांत द्विवेदी ने संभाला एलडीए के उपाध्यक्ष का पदभार।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 12:04 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 12:52 PM (IST)
LDA के उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने संभाला पदभार, बधाई देने लगा अफसरों का ताता Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। नए वर्ष में प्रोन्नति का तोहफा पाए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने शुक्रवार को पदभार संभाला। इस दौरान बधाइयों का सिलसिला सबुह से ही प्राधिकरण विभाग में बना रहा। नवागत उपाध्यक्ष का फूलों का गुलदस्‍ता देकर तो किसी ने मिठाई देकर स्‍वागत किया। कुर्सी पर बैठते ही प्राधिकरण विभाग में अफसरों का जमघट लग गया। वहीं, पहले दिन ही नवागत उपाध्यक्ष कमिश्नर मुकेश कुमार मिश्रा से मुलाकात करने के लिए निकल पड़े। 

loksabha election banner

बता दें,  ढाई साल से अधिक समय तक एलडीए वीसी रहे प्रभु एन. सिंह को शासन ने गुरुवार को आगरा का जिलाधिकारी नियुक्त कर दिया। उनकी जगह पीसीएफ के चेयरमैन शिवाकांत द्विवेदी ने पदभार संभाला है। शिवाकांत द्विवेदी 2016 बैच के आइएएस हैं। 

  

प्रभु एन सिंह के कार्यकाल के दौरान तमाम उतार-चढ़ाव देखने को मिले। वीसी ने करीब एक हजार आवंटियों को भूखंड पर कब्जा दिलाया और उनकी रजिस्ट्री कराई। बसंतकुंज में मुआवजा विवाद समाप्त होने से 1300 के करीब आवंटियों के प्लॉट मिले। इनमें 565 नए और 700 से अधिक पुराने हैं। यही नहीं, मोहान रोड और सुलतानपुर रोड योजना को विकसित करने के भी रास्ते खुले। इसी तरह कई अटकी योजनाओं को भी शुरू करने के प्रयास किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.