Move to Jagran APP

लखनऊ में पत्‍नी की हत्‍या कर खुद सरेंडर करने थाने पहुंचा पति, नौ साल पहले दोनों ने की थी लव मैरिज

पीजीआई थाना क्षेत्र के कल्ली पश्चिम मैं किराए पर कमरा लेकर रहने वाली महिला को उसके पति ने दुपट्टे से गला कस कर मार डाला। घटना के बाद आत्मसमर्पण करने के लिए पति थानेे पहुंचा। पीजीआई पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 01:23 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 03:13 PM (IST)
लखनऊ में पत्‍नी की हत्‍या कर खुद सरेंडर करने थाने पहुंचा पति, नौ साल पहले दोनों ने की थी लव मैरिज
महिला की हत्‍या के बाद मौके पर मौजूद पुलिस की टीम।

लखनऊ, संवादसूत्र। पीजीआई थाना क्षेत्र के कल्ली पश्चिम मैं किराए पर कमरा लेकर रहने वाली महिला को उसके पति ने दुपट्टे से गला कस कर हत्या कर दी। घटना के बाद आत्मसमर्पण करने के लिए पति थानेे पहुंचा। पीजीआई थाने की पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

मऊ की रहने वाली सरिता (34) और कृष्ण कुमार उर्फ छोटू जो कि राजमिस्त्री है, दोनों ने नौ साल पहले लव मैरिज की थी। इसके बाद दोनों लखनऊ मेें कल्ली पश्चिम में किराए पर रहने लगे। करीब एक साल पहलेे पति-पत्नी में विवाद हो गया जिसके चलते पति कृष्ण कुमार अपने दोनों बच्चों कार्तिक व लक्ष्मी को लेकर मऊ में रहने लगा। वहीं उसकी पत्नी सरिता कल्ली पश्चिम में ही रह कर एक मसाला कंपनी में काम करने लगी।

कृष्ण कुमार ने मंगलवार की देर रात पत्नी की दुपट्टे से गला कस कर हत्या कर दी। इसके बाद पति बुधवार को सुबह लगभग छह बजे आत्म समर्पण करने मोहनलालगंज थाने पहुंचा। यह सुनते ही वहां की पुलिस ने पीजीआई पुलिस को जानकारी दी। पीजीआई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका चालान किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतिक के भाई सर्वेश कुमार ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 11:30 बजे बहन प्रीति ने सरिता को फोन किया था। उस समय सरिता ने बताया कि तुम्हारे जीजा घर आए हुए हैं, सब ठीक-ठाक है, अब वह मुझे अपने साथ रखने की बात कह रहे हैं। हम लोग यह सुनकर काफी खुश हुए। बुधवार सुबह लगभग 6:00 बजे हम लोगों को मोहनलालगंज थाने से फोन आया कि आप लोग आ जाइए। जब मैं थाने पहुंचा तो देखा कि कृष्ण कुमार मेरी बहन के हत्या की बात को कबूल रहे थे और उन्होंने कहा कि तुम्हारी बहन को मार डाला है, अब ढूंढ लो वह कहां पर है। हम लोग तुरंत कल्ली पश्चिम पहुंचे तो देखा कमरे में मेरी बहन का दुपट्टे से गला कसा हुआ था।

इंस्पेक्टर पीजीआई धर्मपाल सिंह ने बताया कि कृष्ण कुमार का पत्नी से कोई झगड़ा चल रहा था। इसके चलते दोनों लोग अलग-अलग रहते थे। बुधवार को उसने पत्नी की दुपट्टे से गला कस कर हत्या कर दी। उसने खुद आत्मसमर्पण भी किया है। आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.