Move to Jagran APP

Conversion In UP: मतांतरण के विरोध पर हिंदू किशोरी का अपहरण कर किया था सामूहिक दुष्कर्म, दो हिरसात में

Conversion In UP लखनऊ में हिंदू किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बेटी को खोजते हुए पहुंची मां की भी आरोपितों ने पिटाई की थी। इतना ही नहीं आरोप‍ित मतांतरण का दबाव बना रहे थे। विरोध पर उसने धमकी दी थी। दोनों आरोपितों को सीतापुर रोड से पकड़ लिया गया है। उनके पास से किशोरी को भी बरामद कर लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Thu, 27 Jul 2023 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2023 09:00 AM (IST)
Conversion In UP: मतांतरण के विरोध पर हिंदू किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म का मामला

इटौंजा (लखनऊ), संसू। Conversion In UP सीतापुर रोड पर मतांतरण के विरोध पर 16 वर्षीय हिंदू किशोरी का अपहरण कर सलमान और इरशाद ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। बुधवार को पुलिस ने दोनों पुलिस ने किशोरी को भी बरामद कर दोनों आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। मेडिकल रिपोर्ट में किशोरी के साथ दुष्कर्म की पुष्टि भी हो गई है।

दोनों आरोपितों से इटौंजा पुलिस पूछताछ कर रही है। किशोरी की मां के मुताबिक दोनों करीब छह माह से बेटी को परेशान कर रहे थे। आते-जाते छेड़छाड़ करते थे। सलमान बेटी पर मतांतरण का दबाव बना रहे थे। विरोध पर उसने धमकी दी थी। आखिरकार मंगलवार शाम मौका पाते ही वह बेटी का अपहरण कर ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया।

दोनों ने पुलिस में शिकायत करने पर भी जान से मारने की धमकी दी थी। किशोरी की मां ने बताया कि बेटी शाम को साइकिल से गांव के बाहर अमृत सरोवर गई थी। इस बीच बीबीपुर गांव में रहने वाले सलमान और शीतलपुरवा के इरशाद ने बेटी का अपहरण कर लिया। उसे मुर्गी फार्म पर ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया।

बेटी के विरोध पर उसे पीटा भी। इस बीच वह बेटी को खोजते हुए अमृत सरोवर पहुंची तो वहां साइकिल पड़ी मिली। बेटी की चीख सुनकर वह बाग में पहुंची तो देखा दोनों बेटी के साथ गलत काम कर रहे थे। विरोध किया तो दोनों ने उसे भी पीटना शुरू कर दिया। पिटाई से बदहवास होकर वह वहीं गिर पड़ी। होश आया तो दोनों बेटी को लेकर जा चुके थे। बेटी की चप्पल मौके पर मिली। घटना की जानकारी पति और पुलिस को दी।

देर रात पुलिस ने तहरीर के आधार पर दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने आरोपितों द्वारा मतांतरण का दबाव बनाने की जानकारी से अनभिज्ञता जताई है। उन्होंने बताया कि तहरीर में जो भी आरोप पीड़ित पक्ष ने लगाए थे उसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

दोनों आरोपितों को सीतापुर रोड से पकड़ लिया गया है। उनके पास से किशोरी को भी बरामद कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। किशोरी का मेडिकल परीक्षण करा कर बयान दर्ज कराए गए हैं। मेडिकल परीक्षण में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.