Move to Jagran APP

हाथरस हादसा: मायावती ने एसआईटी की रिपोर्ट को बताया राजनीति से प्रेरित, योगी सरकार को लेकर कह दी बड़ी बात

हाथरस हादसे के मामले में एसआईटी की जांच रिपोर्ट पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सवाल उठाए हैं। मायावती ने एक्स पर पोस्ट किया है कि ‘यूपी के हाथरस में सत्संग में हुई भगदड़ में 121 निर्दोष लोगों की दर्दनाक मौत सरकारी लापरवाही का जीता-जागता प्रमाण किंतु एसआईटी द्वारा सरकार को पेश रिपोर्ट घटना की गंभीरता के हिसाब से नहीं होकर राजनीति से प्रेरित ज्यादा लगती है यह अति दुखद है’।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Thu, 11 Jul 2024 03:58 AM (IST)
राजनीति से प्रेरित है एसआईटी की रिपोर्ट: मायावती

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। हाथरस हादसे में 121 लोगों की मौत के मामले में एसआईटी की जांच रिपोर्ट पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सवाल उठाए हैं। 

मायावती ने एक्स पर पोस्ट किया है कि ‘यूपी के हाथरस में सत्संग में हुई भगदड़ में 121 निर्दोष लोगों की दर्दनाक मौत सरकारी लापरवाही का जीता-जागता प्रमाण, किंतु एसआईटी द्वारा सरकार को पेश रिपोर्ट घटना की गंभीरता के हिसाब से नहीं होकर राजनीति से प्रेरित ज्यादा लगती है, यह अति दुखद है’। 

कहा, ‘इस अति जानलेवा घटना के मुख्य आयोजक भोले बाबा की भूमिका के संबंध में एसआईटी की खामोशी भी लोगों में चिंताओं का कारण है। साथ ही उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के बताए उसे क्लीन चिट देने का प्रयास खासा चर्चा का विषय है। सरकार जरूर ध्यान दे ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो’।

बसपा सुप्रीमो ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में जान गंवाने वाले लोगों व घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। एक्स पर पोस्ट किया है, ‘स्लीपर बस व टैंकर की जोरदार भिड़ंत में दो महिलाओं व एक बच्चे समेत 18 लोगों की मौत व लगभग 20 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की घटना अति:दुखद है। मेरी गहरी संवेदना। ऐसी दुर्घटनाओं में लोगों की मौतों को रोकने के उपाय जरूर किए जाएं’।

यह भी पढ़ें: UP Politics: अखिलेश यादव ने लगाया अयोध्या में भूमि घोटाले का आरोप, कहा- इसकी वजह से अरबों रुपये…