Move to Jagran APP

यूपी महापौर शपथग्रहण में वंदे मातरम् को लेकर कई जगह हंगामा

नगर निकाय चुनाव में विजयी प्रत्याशियों के शपथ ग्र्रहण समारोह में कई जगह पर हंगामा हुआ। मेरठ में नव निर्वाचित महापौर वंदेमातरम में सीट से नहीं उठीं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 08:30 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 11:30 PM (IST)
यूपी महापौर शपथग्रहण में वंदे मातरम् को लेकर कई जगह हंगामा
यूपी महापौर शपथग्रहण में वंदे मातरम् को लेकर कई जगह हंगामा

लखनऊ (जेएनएन)।नगर निकाय चुनाव में विजयी हुए प्रत्याशियों के शपथ ग्र्रहण समारोह में मंगलवार को कई जगहों पर खूब हंगामा हुआ। मेरठ में बसपाई पार्षदों ने जमकर नारेबाजी करते हुए वंदे मातरम का बहिष्कार किया तो नव निर्वाचित महापौर वंदे मातरम के दौरान अपनी सीट से ही नहीं उठीं। समारोह स्थल के बाहर नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने लाठी फटकार कर तितर-बितर किया। अलीगढ़ में महापौर की गाड़ी पर पथराव किया गया। अयोध्या में सपा पार्षदों ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया। 

loksabha election banner

तस्वीरों में देखें-फिर आंदोलन की राह पर अन्ना हजारे

मेरठ में महापौर सुनीता वर्मा ने भारी शोर-शराबे व हंगामे के बीच पद और गोपनीयता की शपथ ली। समारोह में भाजपाइयों ने जैसे ही वंदे मातरम शुरू किया तो बसपा पार्षदों ने हंगामा करते हुए इसका बहिष्कार कर दिया। इससे एकाएक माहौल गरमा गया। वंदे मातरम के दौरान महापौर सुनीता वर्मा भी अपनी सीट से नहीं उठीं। राष्ट्रगान में भी एक दूसरे की उपेक्षा की गई। सुनीता वर्मा ने राष्ट्रगान में कई शब्दों का उच्चारण गलत किया, जिसकी सदन में चर्चा रही। भाजपाइयों ने मोदी-मोदी, जय श्रीराम, और वंदे मातरम, जबकि बसपाइयों ने जवाब में हाथी-हाथी, जय भीम, मायावती जिंदाबाद और अल्ला हू अकबर के नारे लगाए। बाहर नारेबाजी कर रहे लोगों को पुलिस ने लाठी फटकार कर खदेड़ा। देहात में हर्रा नगर पंचायत में चेयरपर्सन हुस्ना बेगम के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान समर्थक ने हर्ष फायङ्क्षरग कर दी। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। मुजफ्फरनगर के पुरकाजी में विवाद के चलते शपथ ग्रहण समारोह नहीं हो पाया। इसके विरोध में नगर पंचायत अध्यक्ष जहीर फारुकी और भाकियू ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। बुढ़ाना में छह सदस्यों ने शपथ ग्रहण कार्यक्रम का बहिष्कार किया। शाहपुर में जाट समाज के लोगों ने उपेक्षा का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। बुलंदशहर के ककोड़ में जुलूस निकालने को लेकर भाजपा पदाधिकारियों की पुलिस से झड़प हुई। 

वहीं अलीगढ़ में उर्दू में शपथ लेने से गुस्साए भाजपाइयों ने बसपा पार्षद मुशर्रफ हुसैन महजर की पिटाई कर दी। डीएम-एसएसपी से भी धक्कामुक्की हुई। महापौर मोहम्मद फुरकान को जैसे-तैसे बाहर लाया गया तो भाजपाई उनकी कार के आगे लेट गए। कुछ ने पथराव शुरू कर दिया। पत्थर महापौर की गाड़ी पर भी लगे। डीएम हृषिकेश भास्कर यशोद का कहना है कि पार्षद मुशर्रफ के शपथ ग्रहण का वीडियो दिखवाकर उचित कार्रवाई करेंगे। वहीं, भाजपा के शहर विधायक संजीव राजा का कहना है कि बुधवार को पूरे प्रकरण की जानकारी पार्टी हाईकमान को देंगे। भाजपा पार्षद पुष्पेंद्र जादौन ने मुशर्रफ के खिलाफ बन्नादेवी थाने में तहरीर भी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.