बरेली (जेएनएन)। बरेली जंक्शन पर अचानक रद हो चुकी ट्रेन 15909 गुवाहाटी एक्सप्रेस पहुंच गई। प्लेटफार्म पर ट्रेन देख अफसरों के होश उड़ गए। उन्होंने कंट्रोल रूम में शिकायत की। रेलवे बोर्ड ने भी रद ट्रेन की रिपोर्ट तलब की है। इससे कई अफसरों पर गाज गिरना तय है। मंगलवार को गुवाहाटी एक्सप्रेस रद थी इसलिए स्टेशनों की इंक्वायरी से लेकर नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीईएस) पर ट्रेन रद दिख रही थी।  मगर ट्रेन तीन मिनट पहले यहां पहुंच गई। टिकट वापस कराने में जुटे रेल कर्मियों को ट्रेन आने की खबर लगी। पता चलने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। स्टेशन मास्टर कक्ष में जाकर भी नाराजगी जताई। रेलवे बोर्ड ने मुरादाबाद रेल मंडल के अफसरों से रिपोर्ट तलब की है। इससे न्यू तिनसुकिया से लेकर लखनऊ रेल मंडल के अफसरों पर गाज गिरने की उम्मीद है। हालांकि, बरेली जंक्शन के बाद ट्रेन को एनटीईएस पर फीड किया गया।

यह भी पढ़ेंबाढ़ से मौत या किसी के भूखा सोने पर सीधे दोषी होगा प्रशासन: योगी

चार घंटे देरी से आला हजरत रवाना 

बरेली जंक्शन से गुजरात के भुज जाने वाली 14311 आला हजरत एक्सप्रेस बुधवार को चार घंटे देरी से रवाना हुई। खफा यात्रियों ने नाराजगी जताई। यह ट्रेन प्रतिदिन सुबह 6.05 बजे रवाना होती है। मगर, सुबह प्लेटफार्म पर नहीं लगी। यात्रियों की कोशिश के बाद ट्रेन नौ बजे प्लेटफार्म पर लगी और पौने दस बजे रवाना की गई। वहीं बरेली जंक्शन से 12.10 बजे शक्तिनगर जाने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस दोपहर दो बजे रवाना की गई। 

तस्वीरों में देखें-यूपी के पूर्वांचल में नेपाल से आई बाढ़ का खतरा

चालक को मारा पत्थर, घंटे भर खड़ी रही ट्रेन

बरेली से वाराणसी जा रही बरेली-बनारस एक्सप्रेस के चालक को असामाजिक तत्वों ने पत्थर मारकर घायल कर दिया। इस वजह से एक्सप्रेस ट्रेन घंटे भर खड़ी रही। दूसरे चालक के आने पर इसे रवाना किया। हरदोई जिले के कौड़ा रेलवे स्टेशन के नजदीक शाम करीब साढ़े सात बजे बरेली से बनारस जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के चालक ज्ञानेंद्र कुमार मिश्रा को निशाना बनाते हुए शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। पत्थर लगने से उन्हें लहूलुहान देख सहायक चालक विजय कुमार ने तत्काल अधिकारियों को सूचना दी। साथ ही ट्रेन को हरदोई तक ले गया। लोको प्रभारी हरकुमार त्रिवेदी, लोको निरीक्षण यशपाल, रेलवे डॉक्टर संजय राय सड़क मार्ग से हरदोई पहुंचे। ट्रेन को रोककर घायल चालक को हरदोई के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर हालत देख उनको लखनऊ के केजीएमयू रेफर कर दिया गया। बाद में परिजन उनको बरेली के राममूर्ति हॉस्पिटल में ले गए। 

यह भी पढ़ेंकानपुर-एटा में पुलिस पर हमला, बदायूं दंगा और औरैया चुनावी आग में झुलसा

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस