Move to Jagran APP

दूल्हे पसंद न आने पर लौटा दी बरात

सुहागनगरी के नाम से विख्यात फिरोजाबाद जिले में दो बहनों से साहसिक कदम उठाया। दोनों ने अपना जीवनसाथी पसंद न आने के कारण बरात लौटा दी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2015 03:10 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2015 03:16 PM (IST)
दूल्हे पसंद न आने पर लौटा दी बरात

लखनऊ। सुहागनगरी के नाम से विख्यात फिरोजाबाद जिले में दो बहनों से साहसिक कदम उठाया। दोनों ने अपना जीवनसाथी पसंद न आने के कारण बरात लौटा दी।

loksabha election banner

अपनी से अधिक उम्र तथा सांवला रंग देखकर फिरोजाबाद की दो बहनों ने विवाह करने से इन्कार कर दिया। इनके इन्कार के कारण बरात को बैरंग वापस लौटना पड़ा। फिरोजाबाद के थाना नारखी के गांव ढकई की सगी दो बहिन सरिता (19) ब आरती (18) पुत्री एवरन सिंह यादव का विवाह होना था। बरात फिरोजाबाद के थाना मटसेना के गांव सिकेरा से आई थी। हरिओम ब कपिल पुत्र मनीराम दूल्हे बनकर इठला रहे थे। इन दोनों को देखते ही सरिता तथा आरती भड़क गई। इन दोनों ने अधिक उम्र के दूल्हों से विवाह करने से इन्कार कर दिया। इसके बाद पंचायत भी हुई, लेकिन बात नहीं बनी। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद थाने में रुपये वापस करने पर ही बरात वापसी का फैसला हुआ। गांव में इस बात को लेकर जमकर हंगामा भी हुआ लेकिन दोनों बहने अपने निर्णय पर अडिग रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.