Move to Jagran APP

Graduation Odd Semester Exam: लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की फाइनल परीक्षा केंद्रों की सूची, यहां देखें डिटेल

लखनऊ विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को स्नातक विषम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए फाइनल केंद्रों की सूची जारी कर दी। अब लखनऊ हरदोई लखीमपुर खीरी सीतापुर और रायबरेली जिले को मिलाकर 227 परीक्षा केंद्र तय किए हैं। नोडल केंद्रों की संख्या भी 23 से बढ़कर 24 हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekFri, 03 Feb 2023 10:39 PM (IST)
Graduation Odd Semester Exam: लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की फाइनल परीक्षा केंद्रों की सूची, यहां देखें डिटेल
लखनऊ विश्वविद्यालय ने जारी की फाइनल परीक्षा केंद्रों की सूची

जागरण संवाददाता, लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को स्नातक विषम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए फाइनल केंद्रों की सूची जारी कर दी। अब लखनऊ, हरदोई, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और रायबरेली जिले को मिलाकर 227 परीक्षा केंद्र तय किए हैं। नोडल केंद्रों की संख्या भी 23 से बढ़कर 24 हो गई। छात्र-छात्राएं इन केंद्रों की सूची लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर देख सकते हैं।

आपको बता दें लखनऊ विश्वविद्यालय ने बीते 15 जनवरी को स्नातक बीए, बीएससी, बीकॉम के विषम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए 194 केंद्रों और 23 नोडल केंद्रों की प्रस्तावित सूची जारी करके 17 जनवरी को शाम तक आपत्तियां मांगी थीं। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी ने बताया कि इन केंद्रों पर 50 से 55 आपत्तियां आईं थीं, जिन्हें कमेटी के समक्ष रखा गया। जो भी समस्याएं या सुझाव थे, उस आधार पर अब फाइनल केंद्रों की सूची जारी की गई है।

वहीं, सभी केंद्रों में प्रवेश द्वार सहित हर परीक्षा कक्ष एवं उससे जुड़े बरामदें में वाइस रिकार्डर सहित सीसी कैमरा, रिकार्डिंग के लिए डीवीआर अनिवार्य किया गया है। गौरतलब है कि स्नातक विषम सेमेस्टर की परीक्षाएं 16 फरवरी से प्रस्तावित हैं।

एलएलबी परीक्षा के लिए बने 17 केंद्र

लखनऊ विश्वविद्यालय ने शुक्रवार देर शाम को एलएलबी तीन वर्षीय और एलएलबी इंटीग्रेटेड विषम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए केंद्रों की सूची भी जारी कर दी है। परीक्षा के लिए पांचों जिलों को मिलाकर 17 केंद्र और आठ नोडल केंद्र बनाए गए हैं। इसमें हरदोई में दो, लखीमपुर खीरी दो, लखनऊ 10, रायबरेली एक और सीतापुर के दो केंद्र शामिल हैं।