Move to Jagran APP

Covied19 in UP: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बोलीं, आबादी की तुलना में कम हैं यूपी में पॉजिटिव केस

सभी राजनीतिक दलों ने की है राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना। टीका उत्सव पर बुधवार को आयोजित इस वर्चुअल बैठक में सभी राज्यों के राज्यपाल जुड़े थे। उत्तर प्रदेश की स्थिति का विस्तृत ब्योरा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रखा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:11 AM (IST)
Covied19 in UP: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बोलीं, आबादी की तुलना में कम हैं यूपी में पॉजिटिव केस
उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में बोलीं आनंदीबेन।

लखनऊ, [राज्य ब्यूरो]। विपक्षी दल भले ही योगी सरकार के कोविड प्रबंधन पर सवाल उठा रहे हों, लेकिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सरकार के प्रयासों से संतुष्ट हैं। टीका उत्सव को लेकर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ हुई वर्चुअल बैठक में उन्होंने कहा कि आबादी की तुलना में उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव केस कम हैं। साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने सरकार के प्रयासों की सराहना की है।

loksabha election banner

टीका उत्सव पर बुधवार को आयोजित इस वर्चुअल बैठक में सभी राज्यों के राज्यपाल जुड़े थे। उत्तर प्रदेश की स्थिति का विस्तृत ब्योरा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रखा। उन्होंने कहा कि राजभवन के सभी कार्मिंकों और 45 वर्ष से अधिक आयु के उनके स्वजन का टीकाकरण कराया गया। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आठ मार्च, 2021 को राजभवन में कार्यरत समस्त महिलाओं का टीकाकरण कराया गया था। टीका उत्सव के अंतर्गत प्रदेश के सभी जिलों में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक लगभग आठ हजार से अधिक केंद्रों पर 45 वर्ष या उससे ऊपर के लोगों को टीका लगाया गया। उन्होंने बताया कि टीका उत्सव को सफल बनाने के लिए प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, कुलसचिवों के साथ 10 अप्रैल, 2021 को वर्चुअल मीटिंग की गई। विश्वविद्यालयों के माध्यम से 47681 लोगों का टीकाकरण हुआ। दो लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया गया।

आनंदीबेन ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कोविड-19 के संबंध में सर्वदलों, धर्मगुरुओं और नगर निगमों के मेयरों साथ बैठक की गई। सभी के सम्मिलित प्रयासों से ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए विचार-विमर्श किया गया। शहरों की रिहायशी इलाकों में निगरानी समितियां बनाई गईं। सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज की सुविधा और शुल्क की वसूली की निगरानी पर बल दिया गया है। राज्यपाल ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी प्रकार का सहयोग देने पर सहमति दी है। टीकाकरण आदि की जानकारी देने के साथ ही बताया कि उत्तर प्रदेश की आबादी देश में सर्वाधिक होने के बाद भी देश के अन्य प्रदेशों की तुलना में यहां पॉजिटिव केस की संख्या कम है। वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश सातवें स्थान पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.