रायबरेली, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार को जिले स्थित हरचंदपुर क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी विद्यालय पर पहुंची। यहां राज्‍यपाल ने छात्राओं से मुलाकात उनसे रूबरू हुईं। इस दौरान विद्यालय के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

राज्‍यपाल ने स्वयं बाहर खड़ी भीड़ को हाथ के इशारे से बुलाया और उनकी समस्‍याएं सुनी। मौके पर मौजूद जिलाधिकारी को समस्‍याओं का हल निकालने के निर्देश दिए। इसके बाद राज्‍यपाल का काफिला त्रिपुला चौराहे के पास स्थित कांहा गौशाला पहुंचा। यहां उन्‍होंने व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया। 

राज्‍यपाल से साझा की समस्‍याएं

सोमवार सुबह 10 बजे राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल हरचंदपुर क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी विद्यालय पर पहुंची। यहां बच्‍चों से बातचीत कर उनके मन के भाव जानें। इसी बीच विद्यालय के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। राज्‍यपाल को सामने देख लोगों ने अपनी समस्‍याएं साझा की। वहीं, हरचंदपुर निवासी विजेंद्र गुप्ता ने क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की उपलब्धता व समय से पहले अस्पताल छोड़ने की शिकायत की। ओई निवासी राजेश मौर्य ने पर्याप्त शौचालय न बनाए जाने की शिकायत की। सभी की समस्‍याएं सुनकर राज्‍यपाल ने जिलाधिकारी को जल्‍द निवारण के निदेश दिए। करीब एक घंटे तक राज्‍यपाल कस्तूरबा गांधी विद्यालय में मौजूद रहीं। 

कांहा गौशाला का लिया जायजा 

इसके बाद राज्‍यपाल का काफिला अमावां विकासखंड के दरौली ग्राम सभा के त्रिपुला चौराहे के पास स्थित कांहा गौशाला पहुंचा। यहां करीब 10 मिनट रुकीं। इस दौरान उन्‍होंने कांहा गौशाला के हालातों का जायजा लिया। बेजुबानों को देखा और उनके रखरखाव चारा-भूसा आदि व्यवस्था की पड़ताल की। इस मौके पर आला अधिकारी जिले के मौजूद रहे। उनसे भी गोवंशों को खाने पीने को दिए जाने वाली सामग्री की जानकारी ली।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस