लखनऊ, जागरण संवाददाता। त्योहारी सीजन में सस्ता टमाटर और प्याज दिलाने के लिए मंडी प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। लोगों को थोक रेट पर फुटकर माल की बिक्री सुनिश्चित कराने के लिए मंडी ने दुबग्गा और सीतापुर रोड स्थित नवीन मंडी में स्टाल शुरू कर दिए हैं। जिन पर सस्ता टमाटर और प्याज आमजन को त्योहार के मौके पर आसानी से उपलब्ध हो सके। मंडी प्रशासन का कहना है कि बाहर से आने वाले टमाटर और प्याज की आपूर्ति जब तक सामान्य नहीं हो जाती है तब तक दोनों थोक मंडियों में शुरू किए गए स्टाल पर फुटकर रेट में टमाटर और प्याज उपलब्ध कराया जाएगा। थोक मंडी के भाव के हिसाब से स्टाल के रेट में रोज मामूली उतार-चढ़ाव रहेगा।

स्टाल पर टमाटर 40 में प्याज 30 रुपये में : सीतापुर रोड नवीन फल एवं सब्जी मंडी और दुबग्गा में लगवाए गए इन स्टालों पर इसमें थोक रेट पर टमाटर 40 रुपये और प्याज 30 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा। जबकि बाहर की फुटकर मंडियों में टमाटर और प्याज का भाव 60 से 70 रुपये किलो और प्याज 50 रुपये किलो बिक रहा है। यही नहीं स्टाल पर नया आलू भी उपलब्ध कराया गया है। जो फुटकर दरों से काफी कम होगा। थोक मंडी में जो मौजूदा रेट होगा उसी हिसाब से उपलब्ध कराया जाएगा। ग्राहक दो किलो प्याज और एक से दो किलो टमाटर ले सकेगा।

शासन की मंशा है कि महंगा टमाटर और प्याज त्योहारी सीजन पर आमजन को सस्ती दरों पर उपलब्ध कराया जाए। इसे लेकर मंडी ने कमर कसी है। जब तक आपूर्ति सामान्य नहीं हो जाती है तब तक मंडी अपने स्टाल लगा इसे आमजन को उपलब्ध कराएगी। स्टाल दोनों प्रमुख मंडियों दुबग्गा और सीतापुर रोड पर खोल दिए गए हैं। उनमें बिक्री भी शुरू हो गई है। संजय सिंह, सचिव मंडी

Edited By: Anurag Gupta