Move to Jagran APP

जहरीली शराब कांड में सहारनपुर-कुशीनगर के आबकारी अधिकारी निलंबित

सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में मौतें होने के बाद आबकारी विभाग ने शुक्रवार को दोनों जिलों के आबकारी अधिकारी समेत दस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 09:20 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 08:45 AM (IST)
जहरीली शराब कांड में सहारनपुर-कुशीनगर के आबकारी अधिकारी निलंबित

लखनऊ, जेएनएन। सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में मौतें होने के बाद आबकारी विभाग ने शुक्रवार को दोनों जिलों के आबकारी अधिकारी समेत दस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इनमें दो आबकारी निरीक्षक भी हैैं। इस बीच मुख्यमंत्री ने सभी मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये व अस्पतालों में उपचार करा रहे प्रभावितों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। उन्होंने पुलिस एवं आबकारी विभाग को संयुक्त रूप से अवैध शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैैं। 

loksabha election banner

दोनों घटनाओं की जांच 

प्रमुख सचिव आबकारी कल्पना अवस्थी ने बताया कि सहारनपुर के जिला आबकारी अधिकारी अजय सिंह, आबकारी निरीक्षक गिरीश चंद्र व आरक्षी नीरज कुमार और अरविंद कुमार को निलंबित किया गया है। इसी तरह कुशीनगर में जिला आबकारी अधिकारी योगेंद्र नाथ रामू सिंह यादव, आबकारी निरीक्षक हृदय नारायण पांडेय, मुख्य आरक्षी प्रह्लाद सिंह और राजेश कुमार तिवारी, व आरक्षी ब्रह्मानंद श्रीवास्तव व रवींद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों घटनाओं की जांच कराई जा रही है।    

डीजीपी को सीएम हिदायत 

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर और सहारनपुर में अवैध शराब से हुई मौतों को गंभीरता से लेते हुए जिला आबकारी अधिकारियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने दोनों जिलाधिकारियों को प्रभावित व्यक्तियों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को हिदायत दी है कि संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों का दायित्व निर्धारित करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.