Move to Jagran APP

LDA : 15 करोड़ देकर भी विस्तार के आवंटियों को नहीं मिल रहे PNG कनेक्शन

एक हजार से अधिक आवंटियों ने एलडीए से अपना धन लौटाने की मांग की। आवंटियों से एलडीए ने 15 हजार एक कनेक्शन का लिया मगर कनेक्शन नहीं।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 05:33 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 05:33 PM (IST)
LDA : 15 करोड़ देकर भी विस्तार के आवंटियों को नहीं मिल रहे PNG कनेक्शन
LDA : 15 करोड़ देकर भी विस्तार के आवंटियों को नहीं मिल रहे PNG कनेक्शन

लखनऊ, जेएनएन। गोमती नगर विस्तार के सैकड़ों आवंटियों को 15 करोड़ रुपए एलडीए को देकर भी अपने फ्लैटों में पीएनजी कनेक्शन नहीं मिल पा रहे हैं। करीब तीन साल बीत चुके हैं। इस बात की शिकायत की गई है। ये रुपया एलडीए ने आवंटियों से जमा करवाया था। आवंटियों ने अब अपना धन वापस करने की मांग की है।गोमती नगर विस्तार के गंगा, यमुना, सरस्वती और शारदा अपार्टमेंट में पीएनजी कनेक्शन के संबंध में ग्रीनगैस लिमिटेड ने एलडीए को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

गंगा अपार्टमेंट में 306 फ्लैट, यमुना अपार्टमेंट में 192, सरस्वती अपार्टमेंट में 319 और शारदा अपार्टमेंट 188 फ्लैट है कुल 1005 फ्लैट है जिसके सापेक्ष प्रति फ्लैट एलडीए ने पहले 15 से 20 हजार रुपये गैस कनेक्शन के नाम से लिये है। यदि कुल 15 हजार रुपये का ही हिसाब लगाया जाय तो कुल करीब 15 करोड़ रुपए आवंटियों से पीएनजी कनेक्शन के नाम पर एलडीए ने लिए थे। 

पीएनजी कनेक्शन का मूल्य मात्र पांच हजार रुपये प्रति कनेक्शन है जिसमे पाइप लाइन आदि सभी शामिल है। एलडीए ने भले ही आवंटी से 15 करोड़ रुपए लिए हों मगर उसको ग्रीन गैस लिमिटेड कोबहुत कम भुगतान करना होगा। यहां पीएनजी लाइन लगने के बावजूद कनेक्शन नही चालू हो पा रहा है। गोमती नगर विस्तार महासमिति के सचिव उमाशंकर दुबे ने बताया कि गंगा,यमुना,सरस्वती एवं शारदा के कुल 1005 आवंटियों के साथ धोखा हो रहा है। समस्याओ को ध्यान में रखते हुए आवंटियों से लिए गए पैसे में से पीएनजी कंपनी को भुगतान कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.