Move to Jagran APP

Lucknow Crime News: दुष्कर्म पीड़िता की इलाज के दौरान मौत, ट्रामा सेंटर में थी भर्ती; पुलिस पर लापरवाही का आरोप

Lucknow Crime News लखनऊ में इसी माह पांच मई को दुबग्गा इलाके में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म हुआ था। गंभीर हालत में किशोरी को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। सोमवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

By Vikas MishraEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 07:46 AM (IST)
Lucknow Crime News: दुष्कर्म पीड़िता की इलाज के दौरान मौत, ट्रामा सेंटर में थी भर्ती; पुलिस पर लापरवाही का आरोप
इसी माह पांच मई को दुबग्गा इलाके में किशोरी के साथ दुष्कर्म हुआ था

लखनऊ, जागरण टीम। दुबग्गा इलाके में 13 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता की सोमवार को मौत हो गई। किशोरी की मौत से आक्रोशित परिवारजन और आस पड़ोस के लोगों ने आइआइएम रोड स्थित पावर हाउस चौराहे पर शव रखकर जाम लगा दिया। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। बवाल की सूचना पर इंस्पेक्टर और अधिकारी पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत कराया।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर दुबग्गा अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सात मई को किशोरी के घरवालों ने क्षेत्र रहने वाले प्रियांशु यादव के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म, पाक्सो और मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। घटना पांच मई की बताई थी। उसको बाद आरोपित प्रियांशु को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक से दोस्ती कर जाल में फंसाया थाः इंस्पेक्टर के मुताबिक किशोरी क्षेत्र स्थित एक स्कूल से कक्षा आठ की छात्रा थी। उसके परिवारीजन के मुताबिक टांडखेड़ा जेहटा गांव के रहने वाले प्रियांशु यादव ने फेसबुक के जरिए बेटी से दोस्ती की थी। उसे प्रेम जाल में फंसाया। पांच मई को बेटी कोचिंग गई थी। वहीं रास्ते से प्रियांशु, बेटी को बहला फुसलाकर बाइक से आम्रपाली योजना में ले गया। जहां उसने एक प्लाट में बेटी के साथ दुष्कर्म किया। विरोध पर उसे बुरी तरह पीटा।

इसके बाद धमकाते हुए छोड़कर भाग निकला। छह मई को बेटी की हालत बिगड़ गई। बेटी ने घटना की सारी जानकारी दी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां हालत नाजुक देख उसे भर्ती कर लिया गया। इसके बाद बेटी को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। दो दिन पहले बेटी की अस्पताल से छुट्टी हुई थी। घर आ गई थी। घर पर भी इलाज चल रहा था। एकाएक बेटी की तबियत सोमवार को फिर सुबह बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई।

एक आरोपित को बचाने में जुटी पुलिस: किशोरी के घरवालों ने बताया कि घटना के समय प्रियांशु के साथ एक युवक और था। पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस उसे बचाने में जुटी है। इससे ग्रामीणों में खासा आक्रोश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.