Move to Jagran APP

Hardoi News: पुल‍िस को फोन कर छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में ल‍िखा-प्रत्‍यूष को छोड़ना नहीं

हरदोई में पुलिस ने आरोपित प्रेमी के साथ उसके भाई और मां के खिलाफ दर्ज की एफआइआर। छात्रा ने सुसाइड नोट में ल‍िखा की आरोप‍ित प्रत्‍यूष ने प्रेम का नाटक कर मेरा शारीर‍िक शोषण क‍िया। पुल‍िस ने उसकी मां और भाई के ख‍िलाफ भी एफआइआर दर्ज की है।

By JagranEdited By: Anurag GuptaPublished: Mon, 26 Sep 2022 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 06:11 PM (IST)
Hardoi News: पुल‍िस को फोन कर छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में ल‍िखा-प्रत्‍यूष को छोड़ना नहीं
Hardoi News: प्रेमी की बेवफाई से दु:खी होकर उठाया कदम, सुसाइड नोट में लिखा छोड़ना नहीं।

हरदोई, संवादसूत्र। प्रेमी की बेवफाई से दुखी छात्रा ने Women Power Line 1090 UP Police वूमेन पावर हेल्पलाइन नंबर 1090 पर फोन पर फांसी के फंदे पर झूल गई। जब तक पुलिस पहुंची, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। छात्रा के पास मिले सुसाइड नोट में उसने न केवल प्रेमी को ही मौत का जिम्मेदार ठहराया बल्कि उसे न छोड़ने की अपील भी की। पुलिस ने आरोपित प्रेमी के साथ ही उसके भाई और मां के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है।

loksabha election banner

प्रेमी पर शार‍ीर‍िक शोषण का आरोप 

पिहानी के रैंगाई निवासी छात्रा माधौगंज क्षेत्र में बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई करती थी। गांव के ही प्रत्यूष से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों की जाति एक ही थी और प्रत्यूष ने शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण भी किया। छात्रा की मां का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से प्रत्यूष उसकी बेटी को परेशान करता था। सोमवार की शाम वह खाना खाकर कमरे में सोई थी।

पुल‍िस को फोन पर दी सुसाइड की सूचना 

आधी रात को घर पहुंची पुलिस ने पुत्री द्वारा वूमेन पावर हेल्पलाइन नंबर 1090 पर फोन कर फांसी लगाकर जान देने की सूचना देने की बात बताई, जिसके बाद देखा गया तो उसका शव फंदे पर लटक रहा था। पुलिस को उसके पास से सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें उसने लिखा कि मेरी मौत का जिम्मेदार प्रत्यूष है। पहले उसने हमसे प्यार का नाटक किया, मेरे जिस्म के साथ खेला फिर दिल भर गया तो छोड़ दिया। आप लोग उसे छोड़ना नहीं प्लीज। हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते हैं।

आठ म‍िनट में गांव पहुंच गई थी पुल‍िस टीम 

थाना प्रभारी बेणीमाधव त्रिपाठी ने बताया कि सुसाइड नोट के साथ ही छात्रा के मोबाइल को भी कब्जे में ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि 1090 पर फोन करने बाद उनके पास 12 बजकर 10 मिनट पर यूपी 112 से काल आई थी। क्षेत्र में ही मौजूद पुलिस टीम आठ मिनट में गांव पहुंच भी गई, लेकिन तब तक वह फांसी लगा चुकी थी। छात्रा की मां की तहरीर पर आरोपित प्रत्यूष के साथ ही उसके भाई आशीष कुमार और मां राजकुमारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.