लखनऊ, जेएनएन। माल क्षेत्र के गोपरामऊ गांव में बुधवार देर रात सनसनीखेज वारदात में होमगार्ड ओमप्रकाश यादव की बेटी रेखा (22) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घर के अंदर चारपाई पर उसका खून से लथपथ शव मिला। परिवारीजनों का दावा है कि देर रात एक रिश्तेदार के घर से तिलक समारोह से लौटने पर उन्हें घटना की जानकारी हुई। ओमप्रकाश, सपा संरक्षक की बहू अपर्णा यादव के घर की सुरक्षा में तैनात हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि परिवारीजनों ने किसी रंजिश से इन्कार किया है।  

एएसपी ग्र्रामीण विक्रांत वीर के मुताबिक गोपरामऊ गांव निवासी ओमप्रकाश यादव होमगार्ड हैं। ओमप्रकाश ने बताया कि बीते करीब तीन साल से वे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा के घर की सुरक्षा में तैनात हैं। बुधवार शाम ओमप्रकाश ड्यूटी पर चले गए थे। इस बीच उनकी पत्नी गीता उर्फ छाया, बेटा रामेंद्र और भाभी प्रकाशिनी, भतीजा कुलदीप मोहान रोड पर एक रिश्तेदार के यहां तिलक समारोह में शामिल होने गए थे। घर के एक हिस्से में रेखा, जबकि दूसरे हिस्से में ओमप्रकाश के बड़े भाई हरि प्रसाद और उसकी मां सोई थीं।

रात करीब 12 बजे परिवारीजन लौटे तो मुख्य द्वार अंदर से बंद था। परिवारीजन काफी देर तक दरवाजा खटखटाते रहे। कोई उत्तर न मिला। काफी देर बाद ओमप्रकाश के बड़े भाई हरि प्रसाद ने अपने घर का दरवाजा खोला। गीता और रामेंद्र इसी रास्ते से अपने घर पहुंचे। वहां कमरे में चारपाई पर खून से लथपथ रेखा का शव पड़ा देखकर उनकी चीख निकल पड़ी। परिवारीजनों ने घटना की जानकारी ओमप्रकाश और पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पोस्टमार्टम में बाईं कनपटी में गोली मारे जाने की पुष्टि हुई है। गोली दाईं ओर से निकल गई। वहीं, ओमप्रकाश ने किसी भी प्रकार की रंजिश से इन्कार किया है। एएसपी ग्र्रामीण ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अंतिम संस्कार के बाद मृतका के परिवारीजनों से इस संबंध में पूछताछ की जाएगी। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रेम प्रसंग, रंजिश और ऑनर किलिंग समेत कई बिंदुओं पर मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

परिवारीजन बोले-बेटी नहीं रखती थी मोबाइल, पुलिस को चारपाई पर मिला मोबाइल 
थाना प्रभारी ने बताया कि परिवारीजन ने अपने बयान में बताया है कि रेखा मोबाइल नहीं रखती थी। पर मौके से एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ। उसकी कॉल डिटेल्स खंगाली जा रही है। 

शादी से कर दिया था इन्कार
रेखा ने पांच साल पहले 10वीं की पढ़ाई पूरी की थी। इसके बाद पढ़ाई छोड़ दिया था। वहीं, रेखा की शादी की बात भी दो साल पहले चल रही थी पर उसने शादी करने से मना कर दिया था।

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप