Move to Jagran APP

पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर बाराबंकी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, एंबुलेंस प्रकरण में दर्ज किया गैंगस्टर का मुकदमा

Mukhtar Ambulance Case बाराबंकी पुलिस ने मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई की है। एंबुलेंस प्रकरण में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया है। पंजाब जेल में निरुद्ध के दौरान मुख्तार अंसारी न्यायालय जाने के लिए निजी एंबुलेंस यूपी 41 एटी 7171 प्रयोग करता था।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sun, 27 Mar 2022 05:54 PM (IST)Updated: Mon, 28 Mar 2022 06:58 AM (IST)
पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर बाराबंकी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, एंबुलेंस प्रकरण में दर्ज किया गैंगस्टर का मुकदमा
गैंगस्टर के मुकदमे में मऊ, गाजीपुर, लखनऊ और प्रयागराज के 12 सदस्यों को भी नामजद किया गया है।

बाराबंकी, [निरंकार जायसवाल]। Mukhtar Ambulance Case: पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर पुलिस ने गैंगस्टर का मुकदमा लिखा है। मुख्तार खिलाफ जिले में यह दूसरा मुकदमा है। गैंगस्टर के मुकदमे में मऊ, गाजीपुर, लखनऊ और प्रयागराज के 12 सदस्यों को भी नामजद किया गया है। यह आरोपित बहुचर्चित एंबुलेंस प्रकरण में जेल भेजे जा चुके हैं। गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद के यूसुफपुर के मूल निवासी व मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर यह मुकदमा नगर कोतवाल सुरेश पांडेय ने लिखाया है।

loksabha election banner

इसमें मऊ जिले के बलियामऊ मोड़ पर स्थित श्याम संजीवनी अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर की संचालिका डा. अलका राय, डा. शेषनाथ राय, थाना सराय लखंसी के अहिरौली के राजनाथ यादव, ग्राम सरवां के आनंद यादव, गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद के मंगलबाजार यूसुफपुर के सुरेंद्र शर्मा, सैदपुर बाजार मुहल्ला रौजा के मो. शाहिद, फिरोज कुरैशी, अफरोज उर्फ चुन्नू, जफर उर्फ चंदा, सलीम, प्रयागराज के थाना करेली के वसिहाबाद सदियापुर के मो. सुहैब मुजाहिद और लखनऊ के वजीरगंज थाना के लारी हाता कालोनी का मो. जाफरी उर्फ शाहिद शामिल हैं। 

यह है एंबुलेंस प्रकरणः पंजाब जेल में निरुद्ध के दौरान मुख्तार अंसारी न्यायालय जाने के लिए निजी एंबुलेंस यूपी 41 एटी 7171 प्रयोग करता था। यह एंबुलेंस बाराबंकी एआरटीओ में 21 मार्च 2013 में पंजीकृत कराई गई थी। 31 मार्च 2021 को मामला चर्चा में आने पर कोतवाली नगर पुलिस ने दो दिन बाद मऊ के श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका डा. अलका राय पर जालसाजी का मुकदमा लिखा था। दरअसल, यह एंबुलेंस बाराबंकी कोतवाली नगर के मुहल्ला रफीनगर के मकान नंबर 56 के पते पर पंजीकृत कराई गई थी। सत्यापन में यह पता ही गलत पाया गया था। यही नहीं इस एंबुलेंस का 31 जुलाई 2017 से फिटनेस तक नहीं हुई थी ऐसे में यह एंबुलेंस प्रदेश की सीमा पार करते हुए पंजाब में संचालित हो रही थी। जिसे सीओ नवीन सिंह पांच अप्रैल 2021 को पंजाब से वापस लेकर आए थे।

क्रमवार कार्रवाई : पुलिस ने दो अप्रैल 2021 को पहला मुकदमा जालसाजी का लिखा और करीब तीन माह बाद सभी आरोपितों के खिलाफ 04 जुलाई 2021 को न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। पुलिस की रिपोर्ट पर डीएम ने 24 मार्च 2022 को गैंगचार्ट पर अनुमोदन दे दिया और 25 मार्च को पुलिस ने गैंगस्टर का मुकदमा लिखा है। 

जिले में इस वर्ष में अब तक कुल 31 गैंगस्टर के मुकदमे लिखे जा चुके हैं। इसमें मुख्तार अंसारी का मुकदमा भी शामिल है। मुकदमे के बाद पुलिस अब अग्रिम कार्रवाई करेगी। -अनुराग वत्स, पुलिस अधीक्षक, बाराबंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.