Move to Jagran APP

Lucknow News: दोस्‍तों ने ही प्रापर्टी डीलर को अगवाकर मार डाला, मांगी थी डेढ़ करोड़ की फिरौती

लखनऊ के दुबग्गा से प्रापर्टी डीलर के अपहरण का मामला। आरोप‍ितों ने वारदात के बाद हरदोई के अतरौली में गोमती नदी में फेंका शव तलाश जारी। पुलिस ने हत्याकांड का राजफाश कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 02 Oct 2022 12:40 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 12:40 AM (IST)
लखनऊ में प्रापर्टी डीलर को अगवा कर मांगे थे डेढ़ करोड़ रुपये फिरौती।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। डेढ़ करोड़ रुपये फिरौती की मांग पूरी न होने पर दोस्तों ने ही 25 वर्षीय प्रापर्टी डीलर विशाल की हत्या कर दी। पुलिस का दावा है कि दोस्ते ने ही शव को बोरे में भरा और फिर हरदोई ले जाकर उसे गोमती नदी में फेंक दिया। पुलिस ने हत्याकांड का राजफाश कर पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस की टीम शव की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

जेहटा में रहने वाले विशाल प्रापर्टी का काम करते थे। रविवार शाम वह अपने दोस्तों के साथ पार्टी में जाने की बात कहकर घर से निकला था। देर रात तक विशाल के न लौटने पर बहन संध्या ने फोन किया तो लगा नहीं। सोमवार को विशाल की बहन ने फिर फोन मिलाया। आरोप है कि फोन रिसीव करने वाले ने अपहरण की बात बताई और घरवालों से डेढ़ करोड़ रुपये की फिरौती मांगी।

आउटर र‍िंंग रोड पर म‍िली थी बाइक 

पुलिस में शिकायत करने पर विशाल की हत्या की धमकी दी। घरबराए घरवालों ने पुलिस को सूचना दी। मुकदमा दर्ज हुआ। पड़ताल में लगी पुलिस को विशाल की बाइक आउटर रिंग रोड पर खड़ी मिली। सर्विलांस समेत पुलिस की कई टीमें लगाई गईं। पता चला कि अपहर्ताओं ने वाई-फाई से मोबाइल कनेक्ट करके काल कर फिरौती मांगी थी। मंगलवार को विशाल की बहन ने दोबारा फोन किया तो पुलिस के सामने बात हुई। फिर फिरौती की मांग की गई। पुलिस ने काल डिटेल निकलवाई तो लोकेशन के आधार पर दबिश देनी शुरू की।

ऐसे खुला राज

इस बीच पता चला कि विशाल ने आखिरी बार मित्र राजेश गौतम को फोन किया था। काकराबाद से विशाल का अपहरण हुआ। पुलिस ने राजेश को दबोचा। इसके बाद कड़ी से कड़ी जोड़ी और पूछताछ की तो पता चला कि विशाल को राजेश और उसके साथी गहदो स्थित एक नमक फैक्ट्री में ले गए थे। जहां उसे बंधक बनाया। गला दबाकर हत्या कर दी। शव बोरी में भरकर वैन से हरदोई ले गए। वहां अतरौली में गोमती नदी में शव फेंक दिया था। पूछताछ में राजेश और उसके साथियों ने हत्या की बात स्वीकार की। एसीपी काकोरी अनिद्ध विक्रम सिंह ने बताया कि पांचों से पूछताछ जारी है और शव की तलाश की जा रही है।

हाथ पैर में बांध दिए थे ईंटे 

विशाल की हत्या के बाद राजेश और उसके साथियों ने उसके हाथ-पैर बांध दिए थे। इसके बाद उसमें बड़ी ईंटे बांधी थी जिससे शव नदी में उतराकर ऊपर न आए। यह बात राजेश ने पूछताछ के दौरान बताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.