Move to Jagran APP

Free Ration Scheme In UP: सरकार के सौ दिन पूरे होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा तोहफा, सितंबर तक 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन

Free Ration Scheme In UP Extended मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब 15 करोड़ लोगों को सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन पूरा होने के उपलक्ष्य में एक बड़ा तोहफा दिया। सरकार ने 25 मार्च को शपथ ली थी और 26 मार्च को योजना को बढ़ाया गया था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 05:01 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 05:25 PM (IST)
Free Ration Scheme In UP: सरकार के सौ दिन पूरे होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा तोहफा, सितंबर तक 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन
Free Ration Scheme In UP Extended : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सरकार बनने के सौ दिन पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के करीब 15 करोड़ लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार में मुफ्त में राशन की अपनी योजना को तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया है। योजना का आज यानी 30 जून को अंतिम दिन था। अब यह 30 सितंबर तक लागू रहेगी। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार चार जुलाई को अपने कार्यकाल के सौ दिन पूरे करेगी। इससे पहले सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ा उपहार दिया है। सरकार ने मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिए और आगे बढ़ा दिया है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में मुफ्त राशन योजना को तीन महीने के लिये फिर से बढ़ाया है। इसका लाभ करीब 15 करोड़ लोग लेंगे। इससे पहले भी योजना को मार्च से बढ़ाकर जून तक किया गया था। अब इसकी मियाद को एक बार फिर बढ़ाया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के करीब 15 करोड़ लोगों को अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन पूरा होने के उपलक्ष्य में एक बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने फ्री राशन स्कीम को फिर से तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। अब करीब 15 करोड़ लोगों को सितंबर तक फ्री राशन मिलता रहेगा।

उत्तर प्रदेश की सत्ता पर लगातार दूसरी बार काबिज होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने 26 मार्च को फ्री राशन योजना को तीन महीने के लिए बढ़ाया था। सरकार ने 25 मार्च को शपथ ली थी और 26 मार्च को योजना को बढ़ाया गया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के करीब 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन आगे भी मिलता रहेगा। फ्री राशन स्कीम के तहत योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से परिवार को 35 किलो राशन (चावल या गेहूं) के साथ ही दाल, चीनी, खाद्य तेल, नमक जैसी खाद्य वस्तुओं को मुफ्त में दिया जाता है। इसका लाभ सभी राशनकार्ड धारक और अंत्योदय राशन कार्ड धारक को मिलता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले ऐलान किया था कि हम लोग रोजगार 'परिवार कार्ड' जारी करने जा रहे हैं, इसके अंतर्गत हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, रोजगार या स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.