Move to Jagran APP

बलरामपुर: पूर्व विधायक समेत 14 के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, ग्राम समाज की जमीन के दस्तावेजों में हेरफेर का आरोप

बलरामपुर में ग्राम समाज की जमीन के अभिलेखों में हेरफेर करने के आरोप में सपा के पूर्व विधायक समेत 14 लोगों पर एफआइआर।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 06:54 PM (IST)
बलरामपुर: पूर्व विधायक समेत 14 के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, ग्राम समाज की जमीन के दस्तावेजों में हेरफेर का आरोप
बलरामपुर: पूर्व विधायक समेत 14 के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, ग्राम समाज की जमीन के दस्तावेजों में हेरफेर का आरोप

बलरामपुर, जेएनएन। ग्राम समाज की जमीन के अभिलेखों में हेरफेर कर कब्जा करने के मामले में सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी समेत 14 लोगों के खिलाफ सादुल्लाहनगर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें पूर्व विधायक के भाइयों समेत एक लेखपाल भी शामिल है।

loksabha election banner

सादुल्लाहनगर थाना क्षेत्र के सरायखास निवासी अनिल श्रीवास्तव ने दी तहरीर में आरोप लगाया है कि आरिफ अनवर हाशमी व अन्य सहयोगियों द्वारा कूटरचित ढंग से ग्राम समाज की  जमीन को अपने नाम करा लिया गया। सादुल्लाहनगर ग्राम प्रधान के पद पर पूर्व विधायक के परिवार का ही सदस्य कई सालों से निर्वाचित होता आ रहा है। प्रधानी का लाभ उठाते हुए नवीन परती, खलिहान, तालाब आदि की भूमि पर इन्हीं के परिवार का नाम अभिलेखों में दर्ज है। थाना सादुल्लाहनगर के प्रभारी निरीक्षक रामदवन मौर्य ने बताया कि मारूफ अनवर हाशमी, निजामुद्दीन, आरिफ  अनवर हाशमी, आबिद अनवर हाशमी, फरीद अनवर, जलाल अहमद, इसरार अहमद, ओमप्रकाश, जावेद, महमूद, अहमद हसन, भानु प्रताप, अरशद अब्बासी व लेखपाल अकलीम के खिलाफ धोखाधड़ी, सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

भारी मात्रा में मादक पदार्थों के साथ तीन गिरफ्तार

बलरामपुर : उतरौला कोतवाली क्षेत्र के सुक्खापुरवा व शुक्लागंज में की गई छापेमारी में पुलिस ने भारी मात्रा में मदक पदार्थ बरामद किया है। नशीले पदार्थ के कारोबार में लिप्त कोतवाली देहात गोंडा के मलारी गांव निवासी विशाल वर्मा, उतरौला कोतवाली क्षेत्र के रामप्रकाश व झिनके को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

बताया जाता है कि सुक्खापुरवा में ग्रामीणों से मारपीट की शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी कर विशाल वर्मा को मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है। ग्रामीणों का कहना है कि विशाल के गल्ले में 500 व दो हजार रुपये के नोट करीब ढाई-तीन लाख रुपये भी मिले हैं। उधर पुलिस के मुताबिक छापेमारी में 11.3 किलोग्राम भांग का पाउडर, 37.5 किलोग्राम गांजा, 42 किलोग्राम कच्चा भांग, भांग को पीसकर गर्द (नशीला पदार्थ) बनाने वाली मशीन, एक तमंचा व जिंदा कारतूस, सिगरेट बनाने वाली पन्नी एवं छोटे पॉलीबैग्स बरामद किए गए हैं। पकड़े गए अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि इन नशीले पदार्थों की बिक्री आसपास के जिलों में की जाती थी। सीओ राधारमण सिंह ने बताया कि सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक वकील पांडेय का कहना है कि बरामदगी करने वाली टीम ने नकदी मिलने का जिक्र नहीं किया है। यदि ऐसा होता तो मादक पदार्थें के साथ नकदी की बरामदगी भी सामने आती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.