Move to Jagran APP

UP News: ED के सामने नहीं आया पूर्व विधायक विजय तिवारी का बेटा, 754.24 करोड़ रुपए के बैंक फ्रॉड का मामला

UP News प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) 754.24 करोड़ रुपए के बैंक फ्राड के मामले में बसपा के पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी से लंबी पूछताछ के बाद उनके बेटे कन्दर्प तिवारी से भी सवाल-जवाब की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार ईडी ने पूर्व विधायक के बेटे को नोटिस देकर पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया था पर वह सामने नहीं आया।

By Alok Mishra Edited By: Vinay Saxena Tue, 05 Mar 2024 08:52 AM (IST)
UP News: ED के सामने नहीं आया पूर्व विधायक विजय तिवारी का बेटा, 754.24 करोड़ रुपए के बैंक फ्रॉड का मामला
ईडी ने पूर्व विधायक से पूछताछ के बाद उनके बयान दर्ज किए थे।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) 754.24 करोड़ रुपए के बैंक फ्राड के मामले में बसपा के पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी से लंबी पूछताछ के बाद उनके बेटे कन्दर्प तिवारी से भी सवाल-जवाब की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार ईडी ने पूर्व विधायक के बेटे को नोटिस देकर पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया था पर वह सामने नहीं आया।

ईडी ने पूर्व विधायक से पूछताछ के बाद उनके बयान दर्ज किए थे। पूर्व विधायक को भी दोबारा पूछताछ के लिए जल्द बुलाया जा सकता है। ईडी ने इससे पूर्व 23 फरवरी को पूर्व विधायक उनके करीबियों के पांच शहरों में स्थित 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

ईडी कर रहा मामले की जांच

पूर्व विधायक की कंस्ट्रक्शन कंपनी गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम वर्ष 2012 से 2016 के बीच सात बैंकों के कंसोर्टियम से 1129.44 करोड़ रुपए की क्रेडिट लिमिट ली गई थी। आरोप था कि बड़ी रकम को दूसरी कंपनियाें में डायवर्ट किया गया, जिससे बैंकों को 754.24 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। ईडी भी मामले की जांच कर रहा है।