Move to Jagran APP

UP News: पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा बोले- भाजपा के लिए बहुमत और कांग्रेस के लिए बहू मांगेंगे

पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने लोहिया पार्क में आयोजित छठे लंतरानी हास्य उत्सव में कहा क‍ि वो भाजपा के बहुमत और कांग्रेस के लिए बहू मांगेंगे। बता दें क‍ि प्रदेश में अभी न‍िकाय चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sun, 02 Apr 2023 01:10 PM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 01:10 PM (IST)
UP News: यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा

लखनऊ, जागरण संवाददाता। ‘भाजपा को बहुमत मिले, वहीं कांग्रेस को एक बहू की जरूरत है....’ यह जवाब पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का है। जो शनिवार को लोहिया पार्क में आयोजित छठे लंतरानी हास्य उत्सव में अलग- अलग तरीके से पूछे गए सवालों का जवाब देकर लोगों को गुदगुदाया। वहीं, उपहार में मिले बगैर पेंदे का लोटा को लेकर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक के जवाब पर लोग हंसते रहे।

देर रात हास्य कवियों ने अपने अंदाज से लोगों को हंसाते रहे। लंतरानी हास्य उत्सव में अपनी परंपरा के अनुसार अतिथियों में डा. दिनेश शर्मा को उपहार में मूसल भेंट किया गया। डा. दिनेश ने ‘मूसल को पत्नियों का हथियार’ बताकर लोगों को हंसाया। संचालन कर रहे स्माइल मैन सर्वेश अस्थाना ने जब डा. दिनेश शर्मा से पूछा कि ईश्वर दो वरदान दें तो आप भाजपा और कांग्रेस के लिए क्या मांगेंगे, जिसके जवाब में डा. शर्मा ने कांग्रेस के लिए बहू मांगने की बात की। इस पर माहौल ठहाके से गूंज उठा।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को बिन पेंदे का लोटा उपहार मिला, लोटे को बटुई बताते हुए पाठक के तर्क को सुनकर लोग अपनी हंसी को नहीं रोक पाए। संचालक के अगले सवाल पर कि उन्हें किसी राज्य का गवर्नर बना दिया जाए तो वह बनेंगे? उनका जवाब दिया कि ‘जरूर बनेंगे, क्योंकि गवर्नर बनने पर भौकाल टाइट रहता है, जवाबदेही कम रहती है।’ लंतरानी में अपनी बारी आगे बढ़ाते हुए हास्य कवियों ने भी खूब हंसाया।

मध्य प्रदेश से आए मनोहर मनोज ने सुनाया कि ‘डाक्टर होकर आप कैसी बातें करते हैं। इस देश में लोग जहर से नहीं, दवाइयों से मरते हैं।’ प्रयागराज से आए डा. श्लेश गौतम ने सुनाया कि ‘याद आती है अब भी तेरी, तुझसे बिछड़े जमाने हुए, तू किसी की फलानी हुई, हम किसी के फलाने हुए।’ संदीप शर्मा ने अपनी रचनाओं से हंसाया। अयोध्या से आए जमुना प्रसाद उपाध्याय ने सुनाया कि ठहरता याद दिन गांव में आकर तो सारी लंतरानी भूल जाता...।

संदीप शर्मा, जगजीवन आदि कवियों ने अपनी व्यंग्य रचना से सभी का भरपूर मनोरंजन किया। समारोह में कटनी के मनोहर मनोज को लंतरानी सम्मान दिया गया। विधान परिषद सदस्य पवन सिंह चौहान, अवनीश सिंह, रामचंद्र प्रधान, अनिल अग्रवाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम में पत्नी भक्त, पत्नी का पिछलग्गू, जोरू का गुलाम,पत्नी का चमचा आदि सम्मान भी दिए गए। नृत्य मंथन भी हुआ। इसमें नृत्य की प्रस्तुति दी गई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.