Move to Jagran APP

भाजपा के पूर्व संगठन मंत्री सम्मान के लिए लड़ेंगे, चिंतन बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों की कार्यशैली पर उठाए सवाल

भारतीय जनता पार्टी के भीतर सबके सम्मान की रक्षा जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और पार्टी कार्यालय में अनुशासन के नाम पर हो रही मनमानी जैसे मुद्दे भी उठाए जाने लगे हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 07:16 PM (IST)
भाजपा के पूर्व संगठन मंत्री सम्मान के लिए लड़ेंगे, चिंतन बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों की कार्यशैली पर उठाए सवाल

लखनऊ, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के भीतर सबके सम्मान की रक्षा, जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और पार्टी कार्यालय में अनुशासन के नाम पर हो रही मनमानी जैसे मुद्दे भी उठाए जाने लगे हैं। पार्टी के पूर्व संगठन मंत्रियों ने दो दिन चिंतन बैठक में संगठन के आंतरिक हालात पर चर्चा की और अव्यवस्थाओं का मसला राष्ट्रीय नेतृत्व तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व संगठन मंत्रियों ने दो दिन चिंतन बैठक की समाप्ति के बाद जारी प्रेस विज्ञप्ति में प्रदेश पदाधिकारियों पर हिटलरशाही रवैया अपनाने, सरकार के खाली पदों पर मनोनयन न होने, कार्यालय में अनुशासन कार्यशैली दुकान जैसी होने के आरोप लगाए गए है। हालांकि पार्टी के किसी पदाधिकारी विशेष के नाम उजागर करने से बचते हुए कार्यकर्ताओं का आए दिन अपमान होने की बात कही गई है। विज्ञप्ति पर एक दर्जन से ज्यादा हस्ताक्षर भी हैं।

पूर्व संगठन मंत्रियों ने आरोप लगाया कि गत तीन वर्ष में कार्यकर्ताओं की हालत बद से बदतर होती जा रही है। पुराने कार्यकर्ताओं के अलावा सांसद व विधायक भी अपने आप को अपमानित महसूस कर रहे हैं। उनका कहना है कि भाजपा राजनीतिक संगठन है कोई कंपनी ही है। यदि अपमान और उपेक्षा का सिलसिला बंद नहीं हुआ तो कड़ा निर्णय लेना मजबूरी होगा। उन्होंने सवाल किया कि आखिर कार्यकर्ताओं की पीड़ा सुनने के लिए कोई दिन सुनिश्चित क्यों नहीं है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.