लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में तब्लीगी जमात के संपर्क में आए लोगों की स्कैनिंग जारी है। ऐसे में हर रोज नए मामले आ रहे हैं। बुधवार को शहर के पांच नए लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ऐसे में स्वास्थ्य अफसरों की चिंता बढ़ गई है।

 

राजधानी में मंगलवार तक 17 कोरोना के मरीज मिले थे। यह सभी लखनऊ निवासी हैं। इसके अलावा 19 लोग तब्लीगी जमात के मरीज थे। यानी कुल 36 मरीज मिले थे। अब यह संख्या 41 हो गई है। यह विभिन्न जनपदों से हैं। वहीं, मंगलवार को केजीएमयू में 13 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। बुधवार को आई रिपोर्ट में इनमें से पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक पांचों मरीज सदर के हैं। इनमें चार पुरुष और एक महिला शामिल है। इसके अलावा केजीएमयू की जांच में आगरा के दो मरीजों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

 

तीन इलाकों में 25 हजार लोगों की स्कैनिंग

हेल्थ टीम संक्रमित इलाके में स्कैनिंग में जुटी हुई है। बुधवार को अल्लू नगर, आइआइएम रोड, मौलवीगंज और सहादतगंज में डोर-टू-डोर मरीजों के स्वास्थ्य का ब्योरा जुटाया गया है। इसके लिए तीन सदस्यीय 97टीमें क्षेत्र में लगाई गई हैं। इनमें 35 सुपरवाइजर तैनात रहे। इस दौरान 5298 घरों का टीम ने सर्वे किया गया। कुल 25291 लोगों के स्वास्थ्य और यात्र का ब्योरा जुटाया गया। वहीं, कांटैक्ट हिस्ट्री के आधार पर 47 लोगों के सैंपल जुटाए गए।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस