Move to Jagran APP

OLX पर गाडिय़ों के फर्जी विज्ञापन देकर ठगी करने वाले पांच अरेस्‍ट, 395 सिम-11 मोबाइल बरामद Sitapur News

सीतापुर में फर्जी विज्ञापन देकर ठगी का भंडाफोड़ आरोपितों में दो वितरक भी शामिल। 395 सिम एटीएम 11 मोबाइल बरामद राजस्थान का एक आरोपित फरार।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 05:03 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 07:21 AM (IST)
OLX पर गाडिय़ों के फर्जी विज्ञापन देकर ठगी करने वाले पांच अरेस्‍ट, 395 सिम-11 मोबाइल बरामद Sitapur News
OLX पर गाडिय़ों के फर्जी विज्ञापन देकर ठगी करने वाले पांच अरेस्‍ट, 395 सिम-11 मोबाइल बरामद Sitapur News

सीतापुर, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के सीतापुर में साइबर सेल और शहर कोतवाली पुलिस ने ओएलएक्स पर गाडिय़ों के फर्जी विज्ञापन देकर ठगी करने वाले साइबर अपराधियों के गैंग का भंडाफोड़ किया है। पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में सिम और मोबाइल बरामद किए हैं। 

loksabha election banner

एसपी एलआर कुमार ने बताया कि सितंबर में शहर के शमशेरबाग निवासी सुरेंद्र ने ओएलएक्स पर गाड़ी का विज्ञापन देखकर संपर्क किया था। उससे एक लाख रुपये पेटीएम कराने के बाद आरोपितों ने नंबर ऑफ कर लिया। मामले में राजफाश के लिए टीम लगी थी। कडिय़ों को जोड़ते हुए साइबर सेल प्रभारी विजयवीर सिंह सिरोही ने टीम के साथ पुलिस लाइंस तिराहा के पास दबिश देकर लहरपुर के मुसियाना निवासी चित्रसैन, अटरिया के कुंवरपुर निवासी राहुल कुमार, कमलापुर के सौनवरसा बहरीमऊ के लवलेश, लखीमपुर के पसगवां इलाके के अजबापुर निवासी अखिलेश सिंह हाल पता सिंह ढाबा कमलापुर, सिधौली के कसरैया निवासी रिंकू यादव को गिरफ्तार किया गया है। 

एसपी ने बताया कि अखिलेश की ढाबे के पास मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान है। रिंकू एयरटेल, राहुल वोडाफोन का वितरक है। उसके अंडर में चित्रसेन, लवलेश एजेंट है। आरोपितों ने पूछताछ में कुबूला कि ओलएक्स पर फर्जी साइड बनाकर गाडिय़ों के फर्जी विज्ञापन देकर लोगों को ठगते थे। पैसे हड़पने के बाद नंबर बंद कर देते थे। गैंग में राजस्थान के भरतपुर का विजय शामिल है। वह फरार है। पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से अनऐक्टीवेटिड एयरटेल कंपनी के 172, प्री एक्टीवेटड 59, वोडाफोन के 48, आइडिया के 10, बीएसएनएल का एक, आइडिया के अनऐक्टीवेटिड 19, वोडाफोन के 56 सिमकार्ड, एक एटीएम, 11 मोबाइल बरामद हुए हैं। एसपी ने बताया कि बरामद सिम के कंपनियों को नोटिस भेजकर कार्रवाई की जाएगी।

राजफाश में शामिल टीम को इनाम

आरोपितों की गिरफ्तारी में साइबर सेल प्रभारी विजयवीर ङ्क्षसह सिरोही, एसआइ राजेश यादव, सिपाही रोहित, भूपेंद्र राणा, टीटू कुमार, प्रशांत शेखर ङ्क्षसह शामिल रहे। एसपी ने टीम को 10 हजार का इनाम देने की घोषणा की है। एएसपी नॉर्थ मधुवन ङ्क्षसह, सीओ सिटी योगेंद्र ङ्क्षसह की भूमिका अहम रही। वे लगातार मॉनीटङ्क्षरग कर रहे थे। 

ग्राहक की आइडी से करते थे ठगी

सीओ क्राइम योगेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित ग्राहकों की आइडी से दो सिम एक्टीवेट करते थे। एक ग्राहक को देकर दूसरे से ठगी होती थी। चित्रसैन की फोटो लगे 50 सिम मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.