Move to Jagran APP

रायबरेली के पंजाब नेशनल बैंक में लगी आग, लाखों के उपकरण जले; आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मी

रायबरेली के कस्बा स्थित पंजाब नेशनल बैंक में बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की गई एक टैंकर का पानी समाप्त होने के बावजूद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

By Rafiya NazEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 01:29 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 01:58 PM (IST)
रायबरेली के पंजाब नेशनल बैंक में लगी आग, लाखों के उपकरण जले।

रायबरेली, संवाद सूत्र। कस्बा स्थित पंजाब नेशनल बैंक में बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की गई, एक टैंकर का पानी समाप्त होने के बावजूद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। फायर ब्रिगेड द्वारा पानी का दूसरा टैंकर मंगाया गया है। सोमवार की सुबह कस्बा स्थित पंजाब नेशनल बैंक में बिजली के तारों के आपस में टकराने से आग लग गई। इससे बैंक के आवश्यक कागजात, कम्प्यूटर, लैपटॉप,प्रिंटर, पैसे गिनने की मशीन, पासबुक, लोन की फाइलें, सीसीटीवी कैमरे की मशीन समेत अन्य उपकरण जलकर राख हो गए। 

loksabha election banner

धुएं का गुबार बाहर निकलते देख स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना बैंक के अधिकारियों समेत फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंचे कर्मचारी ने बैंक के दरवाजे का ताला खोला, लेकिन आग की लपटों और धुएं का गुबार देख कमरे के अंदर जाने की कोई हिम्मत नहीं जुटा पाया। करीब एक घंटे तक फायर ब्रिगेड के ना पहुंचने पर सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड की मशीन आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची। अग्नि शमन अधिकारी अमृत लाल, दीवान दशरथ, अग्निशमक जयशंकर प्रसाद कथा कोतवाली के इंस्पेक्टर रामराज कुशवाहा पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहकर आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। बैंक में आग लगने की सूचना पर पहुंचे शाखा प्रबंधक शांतनु शुक्ल ने बताया कि आग लगने की सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई है। फायर ब्रिगेड व स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। बैंक में जमा धनराशि के सुरक्षित होने का कोई पता नहीं चल पा रहा है। आग की लपटों व धुएं के गुबार की वजह से कोई अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। अबतक यह पता नहीं चल सका है कि आग से कैश सुरक्षित है या फिर उसे भी नुकसान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.