हरदोई, जेएनएन। दिवाली की देर रात आतिशबाजी के दौरान गिरी चिंगारी से एक कबाड़ का गोदाम जलकर राख हो गया। लपटें इतनी तेज थी कि, कुछ पलों में आग ने पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया। गनीमत रही कि दमकल के वाहन थोड़ी ही देर में मौके पर पहुंच गए। आग को फैलने से रोक दिया गया। आग में गोदाम में खड़ी कई पुरानी गाड़ियां और लाखों रुपये का कबाड़ जलकर राख हो गए।

शहर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ रोड स्थित रामदास गुप्ता के कबाड़ गोदाम का है। यहां रविवार रात आसमान से गिरे रॉकेट से आग लग गई। कबाड़ के गोदाम में मौजूद चौकीदार ने पहले खुद आग पर काबू करने का प्रयास किया, लेकिन लपटों ने तेजी से पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। इसकी सूचना फायर विभाग को दी गई। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है।

तीन घंटे की मशक्‍कत के बाद बुझी आग

कबाड़ के गोदाम में प्लास्टिक के डिब्बे, पुरानी गाड़ियां, गत्ते, इंजन ऑयल के डिब्बे और पुराने टायर मौजूद थे, जिनकी वजह से आग बहुत तेजी से भड़की और कुछ ही देर में पूरे गोदाम में फैल गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां लगातार लगी रहीं। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने की वजह से कबाड़ के गोदाम में रखा लाखों रुपये का कबाड़ जलकर राख हो गया।  

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप