Move to Jagran APP

भाई और भाभी के साथ मिलकर पिता ने दूधमुंहे बच्चे को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर चौंक जाएंगे

लखनऊ के नई बस्ती में एक पिता ने अपने भाई और भाभी के साथ मिलकर बच्चे की हत्या छानबीन में जुटी पुलिस।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 02:44 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 04:10 PM (IST)
भाई और भाभी के साथ मिलकर पिता ने दूधमुंहे बच्चे को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर चौंक जाएंगे
भाई और भाभी के साथ मिलकर पिता ने दूधमुंहे बच्चे को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर चौंक जाएंगे

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक माह के बच्चे को उसके ही पिता ने अपने भाई और भाभी के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस के मुताबिक बच्चे को गंभीर हालत में लोहिया अस्पताल लाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मामले में अभी किसी की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। 

loksabha election banner

यह है मामला 

अर्जुनगंज नई बस्ती निवासी बीना पांडे के मुताबिक उनके पति लवलेश से उनकी शनिवार को मारपीट हुई थी।जिसके बाद लवलेश अपने गांव हैदरगढ़ बाराबंकी चले गए थे। रविवार की रात उनके पति जेठ व जेठानी ने आकर घर में सो रहे बेटे को पीटकर मार दिया व उनके साथ भी मारपीट की। मारपीट के बाद बीना चोटिल बच्चे को लेकर लोहिया अस्पताल गई, जहां डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना के बाद कल पुलिस को बीना ने मामले की सूचना दी, लेकिन पुलिस द्वारा मुकदमा लिखने के लिए तहरीर मांगने पर लिखित कुछ भी नहीं दिया गया। घटना के बाद पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया। मृतक की मां बीना के मुताबिक बच्चा 27 दिसंबर को पैदा हुआ था। 

पति पर लगा था दहेज प्रताड़ना का आरोप 

पति के उपर दो साल पहले बीना ने दहेज प्रथा का मुकदमा भी दर्ज कराया था। बाद में आपसे सुलह से साथ रहने लगी थी। दरोगा सतीश मिश्रा के मुताबिक लगातार बीना से तहरीर मांगी जी रही, लेकिन कोई लिखित तहरीर नहीं दी गई, न ही घटना के समय पुलिस को कोई सूचना ही दी गई। पति-पत्नी के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाही की जाएगी। वहीं बताया जा रहा है कि बीना इससे पहले दो बार आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है।

इस्पेक्टर गोसाईगंज डीके उपाध्याय ने बताया कि मृतक बच्चे की मां की तहरीर पर पिता लवलेश व बड़े भाई भाभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पीएम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.