Move to Jagran APP

Gonda Crime News : गोंडा जिला अस्‍पताल में मरीज की मौत के बाद भड़के स्‍वजन, चिकित्‍सक व स्‍टाफ की जमकर की पिटाई

Gonda Crime News जिला अस्पताल में मरीज की मौत के बाद मृतक के स्वजन ने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने चिकित्सक और स्टाफ की पिटाई भी कर दी। वहीं अस्‍पताल में तोड़फोड़ की। किसी तरह कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पुलिस ने अस्‍पताल पहुंचकर स्थिति संभाली।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 11:24 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 03:12 PM (IST)
Gonda Crime News : गोंडा जिला अस्‍पताल में मरीज की मौत के बाद भड़के स्‍वजन, चिकित्‍सक व स्‍टाफ की जमकर की पिटाई
गोंडा जिला अस्‍पताल में मरीज की मौत के बाद स्वजन ने अस्‍पताल में तोड़फोड़ की।

गोंडा, जागरण संवाददाता। जिला अस्पताल में मंगलवार की देर रात इमरजेंसी में आए एक मरीज की मौत हो गई। इसके बाद मृतक के स्वजन ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान परिजनों ने चिकित्सक और स्टाफ की पिटाई भी कर दी। वहीं अस्‍पताल में तोड़फोड़ की। किसी तरह कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पुलिस ने अस्‍पताल पहुंचकर स्थिति संभाली। अस्पताल प्रशासन ने पूरे प्रकरण की रिपोर्ट सीएमओ व अपर निदेशक स्वास्थ्य को भेजी है।

loksabha election banner

नगर कोतवाली के उम्मेदजोत नई सिरिया निवासी संदीप की तबीयत मंगलवार की रात को खराब होने पर स्वजन उसे बेहोशी की हालत में लेकर जिला अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे। इस दौरान जांच में पाया गया कि वह दो महीने से बीमार है। जिसका इलाज चल रहा था। मरीज का हीमोग्लोबिन मात्र 5.5 मिलीग्राम था। इमरजेंसी मेडिकल आफीसर डा. दीपक सिंह ने मरीज को देखने के बाद स्वजन को बताया कि मरीज की हालत काफी गंभीर है। भर्ती प्रपत्र पर स्वजन को लिखकर यह जानकारी भी दी गई।

इमरजेंसी कक्ष में मरीज का इलाज चल ही रहा था कि पांच मिनट के भीतर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद भड़के स्वजन ने इमरजेंसी मेडिकल आफीसर के साथ ही फार्मासिस्ट राजकुमार चौधरी, ट्रेनी फार्मासिस्ट शुभम गुप्ता, सहायक विशाल व बजरंगी के साथ मारपीट शुरू कर दी। यह देख कर्मियों ने इमरजेंसी से भागकर जान बचाई। नाराज स्वजन ने इमरजेंसी कक्ष में भी तोड़फोड़ की। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने पहुंचकर स्थिति संभाली। स्वास्थ्य कर्मियों की तरफ से कोतवाली पुलिस को तहरीर दी गई है। जिला अस्पताल की प्रमुख अधीक्षिका डा. इंदूबाला ने बताया कि प्रकरण जानकारी में है। पूरे मामले की रिपोर्ट सीएमओ व अपर निदेशक स्वास्थ्य को भेजी जा रही है।

पहले भी हो चुका है विवाद : 12 अप्रैल 2022 को अमरनाथ यात्रा के लिए स्वास्थ्य प्रमाणपत्र बनवाने आए लोगों ने जिला अस्पताल में ईसीजी जांच को लेकर हंगामा किया। 6 मार्च को सफाईकर्मचारी को धमकाने का मामला आया। इससे पहले कोविड हास्पिटल में भी कर्मचारी की पिटाई हो चुकी है। 29 अगस्त 2021 को इमरजेंसी में लापरवाही को लेकर हंगामा किया। 18 अगस्त को एक कर्मी की पिटाई भी कर दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.