Move to Jagran APP

खुद को बेसिक शिक्षा मंत्री का पर्सनल असिस्‍टेंट बताकर डीएम को किया फोन, FIR दर्ज

अज्ञात व्यक्ति ने जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर को फोन कर आरोग्‍य सेतू एप डाउनलोड कराने की कही बात हजरतगंज कोतवाली में एफआइआर दर्ज।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 10:17 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 10:17 PM (IST)
खुद को बेसिक शिक्षा मंत्री का पर्सनल असिस्‍टेंट बताकर डीएम को किया फोन, FIR  दर्ज
खुद को बेसिक शिक्षा मंत्री का पर्सनल असिस्‍टेंट बताकर डीएम को किया फोन, FIR दर्ज

लखनऊ, जेएनएन। खुद को बेसिक शिक्षा विभाग के मंत्री सतीश द्विवेदी का पर्सनल असिस्‍टेंट बताकर फोन करने का मामला सामने आया है। मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी देवेंद्र कुमार जायसवाल के मुताबिक जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर को अंजान नंबर से फाेेन कर अज्ञात व्‍यक्ति ने खुद को मंत्री का पस्रनल असिस्‍टेंट बताया। इसके बाद डीएम से कहा कि मंत्री ने उसे फोन कर निर्देश दिए हैं कि आप जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दें कि वह 10-10 आरोग्‍य सेतू एप डाउनलोड कराकर अवगत कराएं। 

loksabha election banner

आरोप है कि फोन करने वाले ने खुद का नाम मुकुल द्धिवेदी बताया था। जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर ने मंत्री को मामले से अवगत कराया तो पता चला कि फोन करने वाला जालसाज है। इसके बाद मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी ने अपने नंबर से मुकुल द्धिवेदी को फोन किया। पूछताछ में आरोपित ने खुद को मंत्री को पर्सनल असिस्‍टेंट बताया, जिसकी रिकॉर्डिंग जनसंपर्क अधिकारी ने पुलिस को उपलब्‍ध कराई है। जनसंपर्क अधिकारी ने हजरतगंज कोतवाली में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक मोबाइल नंबर धारक मुकुल द्धिवेदी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर छानबीन की जा रही है। जल्‍द ही आरोपित को दबोच लिया जाएगा। 

घर में घुसकर हमला 

हसनगंज के बरौलिया निवासी सुरेश निषाद के घर में बुधवार देर रात कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। सुरेश का आरोप है कि हमलावर घर में दाखिल होकर महिलाओं से अभद्रता करने लगे। विरोध पर सुरेश के सिर पर लोहे के राड से वार कर दिया। हमले में सुरेश लहूलुहान हो गया। 

एडीसीपी राजेश कुमार श्रीवास्‍तव के मुताबिक सुरेश की तहरीर पर आशीष जोशी, अमन कश्‍यप, सौरभ वर्मा, विशाल चौरसिया व अन्‍य के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। हमलावरों की तलाश की जा रही है। जल्‍द ही उन्‍हें गिरफ़तार कर लिया जाएगा। उधर, सुरेश ने हमलावरों पर असलहा लहराने और फायरिंग करने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस फायरिंग की बात से इंकार कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.