Move to Jagran APP

ट्रक ने बस में मारी टक्कर, एक की मौत

जागरण संवाददाता, लखनऊ : गोमतीनगर में समतामूलक चौराहे पर मंगलवार सुबह ट्रक ने रोडवेज बस में टक्क

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 04:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Apr 2018 04:00 AM (IST)
ट्रक ने बस में मारी टक्कर, एक की मौत
ट्रक ने बस में मारी टक्कर, एक की मौत

जागरण संवाददाता, लखनऊ : गोमतीनगर में समतामूलक चौराहे पर मंगलवार सुबह ट्रक ने रोडवेज बस में टक्कर मार दी। हादसे में बिहार के गोपालगंज निवासी निजी कंपनी कर्मी अनिल कुमार सिंह (35) की मौत हो गई जबकि 24 अन्य सवारियां घायल हो गई। पुलिस ने मार्निग वाकर और राहगीरों की मदद से बस में फंसे लोगों को निकालकर अस्पताल भेजा। दुर्घटना के बाद आरोपित बस चालक मौके से भाग निकला।

loksabha election banner

कैसरबाग से सवारियां लेकर मंगलवार सुबह एक रोडवेज बस गोरखपुर जा रही थी। बस में करीब 40 यात्री सवार थे। समतामूलक चौराहे पर रिवर फ्रंट की ओर से आ रहे ट्रक ने बस में टक्कर मार दी। मार्निग वाकर मुकेश निवासी जियामऊ के मुताबिक टक्कर से बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। उधर, हादसे के बाद आरोपित ट्रक चालक मौके से भाग निकला। बताया कि उन्होंने उधर से से गुजर रहे अन्य मार्निग वॉकर्स को बुलाया और कंट्रोल रूम को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से बस में फंसे घायलों को निकाला और लोहिया अस्पताल भेजा। जहां चार लोगों की हालात नाजुक देख डॉक्टरों ने उन्हें ट्रामा रेफर कर दिया। ट्रामा में एक बस यात्री की मौत हो गई। सीओ गोमतीनगर दीपक सिंह के मुताबिक मृतक की शिनाख्त अनिल कुमार सिंह पुत्र चंद्रिका प्रसाद निवासी बिहार गोपालगंज के रूप में हुई। पुलिस ने अनिल के परिवारीजनों को सूचना दी। सीओ ने बताया कि आरोपित ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस के मुताबिक रोडवेज बस का चालक जयप्रकाश निवासी बाराबंकी और परिचालक सुभाष चंद्र गुप्ता गाजीपुर के कासिमाबाग का रहने वाला है।

---------------------

समतामूलक चौराहे पर रोड इंजीनिय¨रग बन रही हादसों की वजह

समतामूलक चौराहा पर रोड इंजीनियरिंग के कारण अक्सर हादसे होते हैं। यहां सड़क की चौड़ाई से अधिक स्पेस में गोल चक्कर बना हुआ है। जिसके कारण लोहिया पथ, रीवर फ्रंट, होटल ताज रोड, बैराज रोड और बंधा रोड को जाने वाले वाहनों को मुड़ने में काफी दिक्कतें होती हैं।

------------------

पुलिस के सामने एकल दिशा मार्ग की उड़ती हैं धज्जियां

यातायात का दबाव देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने कुछ दिन पहले ही बैराज को एकल दिशा मार्ग बनाया था। समता मूलक से वाहन बैराज के रास्ते बैकुंठधाम और डालीबाग की ओर जा सकते हैं। पर डालीबाग और बैकुंठधाम से आने वाले वाहनों का बैराज के रास्ते समतामूलक को जाना प्रतिबंधित है। बावजूद इसके पुलिस के सामने एकल दिशा मार्ग की धज्जियां उड़ती रहती हैं।

--------------

भाई की शादी में शामिल होने जा रहा था अनिल, मातम में बदली खुशियां

अनिल के चचेरे भाई राजू निवासी इंदिरानगर ने बताया कि अनिल पीलीभीत स्थित एक निजी कंपनी में सुपरवाइजर थे। उनके छोटे भाई अवधेश की पांच मई को शादी है। दो मई को तिलक समारोह है। वह भाई की शादी के लिए गांव जा रहा था। उसके साथ साले विकास व बालेंदु भी थे। उसके परिवार में पत्नी शांति, बेटी आकृति व बेटा अनिरुद्ध है। अनिल की मौत से परिवार की सारी खुशियां मातम में बदल गई।

------------

यह लोग हुए घायल

इंदिरानगर के सुरेंद्र, गोपालगंज बिहार के विकास, बालेंद्र, सुग्रीव यादव, बस्ती सरताजगंज टेढि़या का अजय चौहान, कुशीनगर बुजुर्ग टोला नंदन का सतेंद्र, शाहजहांपुर का राजपाल, चंदन, लाल करन, सलेमपुर देवरिया का सभा, तिलहार अजीपुर नउवा का लालाराम, गोरखपुर बरौली का महेश, बिहार भवनपुर का बालेश्वर, सुभाष चंद्र गुप्ता कैसरबाग डिपो, पुनीत शाहजहांपुर रघुनाथपुर, गोविंद निवासी सिद्धार्थनगर, सफेदाबाद केवड़ी का आशा, शाहजहांपुर तिलक निवासी नन्हे लाल, राजेश कुमार, गोरखपुर हरपुर पकड़ी निवासी अन्नू, कुशीनगर का जुल्फकार अंसारी और सूरतगढ़ टेढि़या के जुगनू चौधरी समेत 23 लोग हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.