Move to Jagran APP

यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें, पार्टी में सांपों के जहर मामले में ED ने भेजा नया समन; लखनऊ बुलाया

Elvish Yadav Case मनी लॉन्ड्रिंग केस में सांपों के जहर को नशे के रूप में प्रयोग करने के मामले को लेकर एल्विश यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब इस मामले में ईडी ने एल्विश यादव को 23 जुलाई को लखनऊ में तलब किया है। इस मामले में नोएडा में मई 2024 को मुकदमा दर्ज किया गया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Wed, 10 Jul 2024 12:46 PM (IST)
यूट्यूबर एल्विश यादव की फाइल फोटो (इमेज- सोशल मीडिया)

एजेंसी, लखनऊ। मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने यूट्यूबर एल्विश यादव को 23 जुलाई को लखनऊ कार्यालय में तलब किया है। यह मामला रेव पार्टी में सांपों के जहर को नशे के रूप में इस्तेमाल करने को लेकर जुड़ा हुआ है। केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में मई 2024 मुकदमा दर्ज किया था।

नोएडा में एल्विश यादव व अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत एफआईआए दर्ज की गई थी। जिसके बाद लगातार पुलिस एक्शन मोड में है। अब ईडी ने नया समन जारी कर एल्विश यादव को लखनऊ तलब किया है।

23 जुलाई को लखनऊ में पेश होने का आदेश

जानकारी के अनुसार, एल्विश यादव को इस सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय के लिए ऑफिस में पेश होने को कहा गया था लेकिन उनकी विदेश यात्रा के कारण उन्होंने तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की थी। जिसके बाद एजेंसी ने 23 जुलाई को पेश होने का समन जारी किया है।

हरियाणसी सिंगर राहुल यादव से इस सप्ताह फजीलपुरिया में ईडी ने पूछताछ की थी। इस मामले में एक बार फिर से पूछताछ हो सकती है, जो कि कथित तौर पर एल्विश यादव से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: स्‍नेक वेनम केस में ओडिशा से आया लेटर, दूसरे देशों के सांपों के अनुमति पत्र का मिलान करेगी पुलिस