Move to Jagran APP

बेरोजगारों के सपनों को लगेंगे पंख-मिलेगी नौकरी, लखनऊ में 26 को बडे़ स्तर पर लगेगा रोजगार मेला

Employment news हुनरमंद युवाओं को रोजगार देने के संबंध में लखनऊ में रोजगार मेले का आयोजन क‍िया जाएगा। इस रोजगार मेले में 25 से 30 कंपनियां विभिन्न पदों पर लगभग 3560 अभ्यर्थियों का चयन कर उनकों रोजगार उपलब्‍ध कराएंगी।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 04:54 PM (IST)
26 मई को रोजगार मेले में तीन हजार से अधिक नौकरियों के लिए आवेदन

लखनऊ, जागरण संवाददाता। नौकरी के तलाश कर रहे बेरोजगारों के लिए अच्‍छी खबर है। लंंबे समय से नौकरी और रोजगार की तलाश कर रहे हुनरमंद युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए 26 मई को बडे़ स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन राजधानी में किया जा रहा है। इस मेले में कई कंपनियों और प्रतिष्ठानों के अधिकारी शामिल होकर हुनरमंद युवाओं को मौका प्रदान करेंगे।

loksabha election banner

मंडलायुक्‍त ने द‍िया न‍िर्देश : मंडलायुक्त ने कहा कि ऐसे आयोजनों से जहांं युवाओं को अपने हुनर को तराशने का अवसर प्राप्त होता है, वही उद्योगों की जनशक्ति में वृद्धि होती है। रोजगार के अवसर स्तर पर अधिक से अधिक मुहैया कराने के लिए अधिकारी अपने स्तर से सार्थक प्रयास करें, ताकि उसका लाभ बेरोजगारों को मिल सके। उन्होंने कहा कि 26 मई को लगने वाले रोजगार मेले की सभी तैयारियां पूर्ण करा लें।

25 से 30 कंपन‍ियां करेंगी प्रत‍िभाग : बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अधिक से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार मेले में प्रतिभाग करायें और किसी प्रकार की समस्या अभ्यर्थियों को न होने पाये। मेले में 25 से 30 कम्पनियां प्रतिभाग कर रही है और जिनके द्वारा विभिन्न पदों पर लगभग 3560 अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक आईटीआई एससी त्रिपाठी, मनोज कुमार चौरसिया उपायुक्त, आरएन त्रिपाठी प्राधानाचार्य आइटीआइ अलीगंज और मण्डल के सभी संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह लोग रहे उपस्‍थ‍ित : मंडलायुक्त रंजन कुमार की अध्यक्षता में मंडलायुक्त सभागार में मण्डलीय रोजगार मेले को लेकर गुरुवार को समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग, सेवायोजन विभाग तथा उद्योग विभाग के मण्डल स्तरीय अधिकारियों के साथ-साथ अग्रणी औद्योगिक संगठनों तथा सीआईआई, फिक्की, एसौचेम, पीएचडीसीसीआई, यूपीएसआईडीसी, आईआईए आदि ने प्रतिभाग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.