लखनऊ, जेएनएन। इंडिगो एयरलाइन के इंजन में गड़बड़ी के कारण इसमें सवार 125 यात्रियों की सांस हवा में अटकी रही। विमान को बीच रास्ते लखनऊ वापस लाया गया। यहां से दूसरे विमान से यात्रियों को जयपुर रवाना किया गया। जबकि विमान के इंजन की मरम्मत के लिए दिल्ली से इंजीनियरों की टीम बुलायी गई। 

इंडिगो एयरलाइन का विमान 6ई 451 सोमवार शाम अपने तय समय शाम 4:30 बजे की जगह 4:54 बजे चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल से जयपुर के लिए रवाना हुआ था। विमान करीब आधा सफर तय कर चुका था कि पायलट को इंजन नंबर दो में तकनीकी गड़बड़ी का अंदेशा हुआ। इंजन में कंपन हो रहा था। पायलट ने तुरंत इसकी जानकारी चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के एटीसी को दी।

एटीसी से अनुमति मिलते ही पायलट लखनऊ की ओर वापस विमान लेकर आ गया। यहां विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना पहले ही एयरपोर्ट के अधिकारियों को दे दी गई। जिसके बाद रनवे के आसपास फायर और एंबुलेंस को अलर्ट पर रखा गया। विमान की रनवे पर लैंडिंग के बाद उसे पार्किंग एरिया में ले जाया गया। सभी 125 यात्रियों को दूसरे विमान से रवाना किया गया।

तकनीकी खराबी दूर करने के लिए दिल्ली से इंजीनियरों की टीम बुलायी गई। देर शाम तक टीम लखनऊ नहीं पहुंची थी। डीजीसीए ने पहले ही इंडिगो और गो एयरलाइन के नियो इंजन की गड़बड़ी को लेकर अपनी रिपोर्ट सौंपी है। आए दिन यह गड़बड़ी सामने आ रही हैं।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस