Move to Jagran APP

Coronavirus In UP: लखनऊ में 24 घंटे में आठ नए संक्रमित, कोरोना के 18 सक्रिय मरीज

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण एक बार फ‍िर से अपने पैर फैला रहा है। राजधानी में 24 घंटे में आठ नए कोरोना संक्रम‍ित मरीज म‍िले हैं। वहीं अब सक्र‍िय मरीजों की संख्‍या 18 हो गई है। अचानक कोरोना के मरीजों की बढ़ोतरी से स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में हड़कंप मच गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraThu, 23 Mar 2023 07:59 AM (IST)
Coronavirus In UP: लखनऊ में 24 घंटे में आठ नए संक्रमित, कोरोना के 18 सक्रिय मरीज
Coronavirus In UP: यूपी में कोरोना संक्रमण का खतरा

लखनऊ, जासं। कोरोनावायरस के संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में एक बार फिर इजाफा शुरू हो गया है। बुधवार को राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों से आठ नए संक्रमित सामने आए हैं। वर्तमान में संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 18 है। वहीं तीन संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना संक्रमित नए व्यक्तियों में सबसे अधिक टुड़ियागंज से मरीज शामिल हैं।

तीन मरीजों में सर्दी जुकाम बुखार और गले में खराश के बाद कोरोना संक्रमण की जांच करवाई जिसमें संक्रमित पाए। इसके अलावा अलीगंज में दो महिलाओं, चिनहट सीएचसी में दो पुरुष मरीज और कैसरबाग के रेडक्रास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक मरीज में कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के अनुसार, बुधवार को संक्रमित की पुष्टि में आए व्यक्तियों में चार को सर्दी खांसी जुकाम जैसे लक्षण थे तो वही चार अन्य मरीजों ने स्वत: जांच करवाई थी जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है।

योगेश के अनुसार, सभी कोरोना संक्रमित घर पर रहकर इलाज करवा रहे हैं। किसी की भी हालत गंभीर या अस्पताल में भर्ती करवाने जैसी नहीं है। कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की जांच के लिए 17 रैपिड रिस्पांस टीम विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत हैं। कोरोना या वायरल संक्रमण के लक्षण आने पर सचेत रहें। जांच करवाएं और आइसोलेट रहें ताकि घर के अन्य सदस्य संक्रमित न होने पाएं।