Move to Jagran APP

संप्राश फूड्स की 50 करोड़ से ज्‍यादा की संपत्ति जब्त, बैंक फ्रॉड मामले में ED ने कसा शिकंजा, कई ठिकानों पर की छानबीन

ईडी के अनुसार जब्त की गई संपत्तियों में अलीगढ़ स्थित फूड प्रोसेसिंग प्लांट मशीनें गैर कृषि भूमि कार्यालय व फ्लैट शामिल हैं। सीबीआइ ने वर्ष 2017 में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया व अन्य बैंकों से किए गए 60.88 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। इसी मामले में ईडी ने मनी लाड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

By Alok Mishra Edited By: Vinay Saxena Published: Wed, 27 Mar 2024 11:22 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 11:22 AM (IST)
संप्राश फूड्स की 50 करोड़ से ज्‍यादा की संपत्ति जब्त, बैंक फ्रॉड मामले में ED ने कसा शिकंजा, कई ठिकानों पर की छानबीन
बैंक फ्रॉड मामले में ईडी ने कसा शिकंजा।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बैंक फ्राड के मामले में संप्राश फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक चंद्र नारायण कुचरू और उनकी सहयोगी फर्म अनमोल रत्न कंस्ट्रक्शन एंड बिल्डर की 50.37 करोड़ रुपये की छह संपत्तियां जब्त की हैं। अलीगढ़ और हरियाणा में गुरुग्राम व फरीदाबाद स्थित संपत्तियों को जब्त किए जाने के साथ ही ईडी ने आरोपितों के कई ठिकानों पर छानबीन भी की।

loksabha election banner

ईडी के अनुसार, जब्त की गई संपत्तियों में अलीगढ़ स्थित फूड प्रोसेसिंग प्लांट, मशीनें, गैर कृषि भूमि, कार्यालय व फ्लैट शामिल हैं। सीबीआई ने वर्ष 2017 में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया व अन्य बैंकों से किए गए 60.88 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। इसी मामले में ईडी ने मनी लॉड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

जांच में हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा  

जांच में सामने आया था कि चंद्र नारायण कुचरू व उनके सहयोगियों ने फर्जी इंट्री की और अपने कर्मचारियों व सहयोगियों के नाम पर कई बैंक खाते खुलवाए थे। फर्जी बिलों के माध्यम से कंपनी का टर्नओवर बढ़ा हुआ दर्शाया गया और बैंक की क्रेडिट लिमिट बढ़वाई गई। बैंक से लिए गए ऋण की रकम को विभिन्न खातों में डायवर्ट कर संपत्तियां जुटाई गईं। ईडी मामले में आगे की छानबीन कर रहा है।

यह भी पढ़ें: UP Latest News: लखनऊ में बिजली चोरी करवाने के मामले में दो संविदाकर्मी बर्खास्त, जेएमटी निलंबित; ऐसे खुला मामला

यह भी पढ़ें: Ration Card Apply Online: इस वजह से मुफ्त राशन योजना का नहीं मिल रहा लाभ, दर-दर भटकने से लोग हो रहे परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.