मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा राज्यसभा चुनाव में बेहद सक्रिय केशव प्रसाद मौर्या को भरोसा है कि भाजपा के सभी नौ उम्मीदवार राज्यसभा में जाएंगे। लखनऊ में आज राज्यसभा चुनाव के मतदान के समय विधान भवन में मौजूद केशव प्रसाद मौर्या ने पार्टी के अधिकांश विधायकों से भेंट भी की।

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की नौ सीट पर भाजपा के उम्मीदवार जीतेंगे। भाजपा के सभी नौ उम्मीदवार को राज्यसभा में जगह मिलेगी। केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि हमने जहां भी राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार उतारें हैं वहां पर भाजपा को जीत मिलेगी। उन्होंने दावा किया कि इस बार उत्तर प्रदेश से नौ भाजपा के प्रत्याशी राज्यसभा जाएंगे।

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि सबसे अधिक नंबर हमारे पास हैं, इसलिए उम्मीद थी जीतेंगे। निर्दलीयों का भी समर्थन है।सपा व बसपा ने जबरन विवाद खड़ा करने का काम किया है, लेकिन वे हताश और निराश हैं। केशव प्रसाद ने कहा मैं नहीं जानता कि किसकी अंतरात्मा आवाज कर रही है। आते हैं तो उनका धन्यवाद है। वे जानते हैं कि भाजपा सुशासन कर सकती है, इसलिए भाजपा उम्मीदवार को वोट कर रहे हैं। देश और यूपी के विकास के लिए दूसरे दल के विधायक वोट करना चाहता है, ये उनकी इच्छा है।

देखें तस्वीरें : लखनऊ में राज्यसभा चुनाव के मतदान की गहमागहमी

इससे पहले बसपा के अनिल सिंह के साथ निषाद पार्टी के विजय मिश्रा ने भाजपा के पक्ष में मतदान किया। इनके साथ ही समाजवादी पार्टी के नितिन अग्रवाल ने भी भाजपा के पक्ष में अपना वोट डाला। कांग्रेस के सभी सात विधायकों ने क्रॉस वोटिंग से बचने के लिए एक साथ वोट डाला।

बसपा के 19 में से 17 विधायकों ने वोट डाला। अनिल सिंह ने भाजपा को वोट दिया जबकि मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद होने के कारण मतदान में शामिल नहीं हो सके।

राज्यसभा चुनाव के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री मंत्री अरुण जेटली, डा. अशोक बाजपेयी, विजयपाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, डा. अनिल जैन, जीवीएल नरसिम्हा राव, हरनाथ सिंह यादव व अनिल कुमार अग्रवाल भाजपा के प्रत्याशी हैं। सपा से जया बच्चन तथा बसपा से भीमराव अम्बेडकर उम्मीदवार हैं।  

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप