Move to Jagran APP

बूंदाबांदी ने बढ़ाई ठंड, यूपी के ज्यादातर जिलों में अगले दो दिनों तक छाए रहेंगे बादल

मौसम की करवट के साथ लखनऊ में एक्यूआइ का स्तर भी कम हो रहा है। शनिवार को लखनऊ का एंबिएंट वायु गुणवत्ता सूचकांक 210 रहा। शुक्रवार को एक्यूआइ 255 पर रिकॉर्ड किया गया था। शनिवार की सुबह लखनऊ के साथ प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हुई है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 01:29 PM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 01:29 PM (IST)
बूंदाबांदी ने बढ़ाई ठंड, यूपी के ज्यादातर जिलों में अगले दो दिनों तक छाए रहेंगे बादल
शुक्रवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री तक रहा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। मौसम की करवट के साथ लखनऊ में एक्यूआइ का स्तर भी कम हो रहा है। शनिवार को लखनऊ का एंबिएंट वायु गुणवत्ता सूचकांक (एयर क्वालिटी इंडेक्स) 210 रहा। शुक्रवार को एक्यूआइ 255 पर रिकॉर्ड किया गया था। शनिवार की सुबह लखनऊ के साथ प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हुई है। इस वजह से तापमान में गिरावट के साथ हल्की सर्दी बढ़ गई है।

loksabha election banner

आसपास जिलों में हुई बूंदाबांदी ने सिहरन बढ़ा दी है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सुबह हरदोई, लखनऊ, कानपुर के साथ पश्चिमी यूपी में उरई और आगरा में हल्की बारिश हुई है तो वही झांसी, बरेली, अलीगढ़ और बनारस के आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि लखनऊ और आसपास के इलाकों में आज दिन भर बादल रहेंगे और कुछ जगहों पर बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। आने वाले दिनों में प्रदेश के उत्तरी हिस्से में मौसम साफ रहेगा। तापमान की बात की जाए तो शनिवार को न्यूनतम तापमान 17.7 वहीं अधिकतम तापमान 25.7 रिकॉर्ड किया गया है। शुक्रवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री तक रहा।

ये है एक्यूआइ के मानकः शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’, तो 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.